scriptशराब विक्रेता व आरक्षक की बातचीत का आईडियो वायरल, एसपी ने किया निलंबित | The video of the conversation between the liquor seller and the consta | Patrika News

शराब विक्रेता व आरक्षक की बातचीत का आईडियो वायरल, एसपी ने किया निलंबित

locationरीवाPublished: Jan 24, 2022 09:21:09 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

नईगढ़ी थाने में पदस्थ है आरक्षक, दो लोगों से दस-दस हजार की व्यवस्था करने का फरमान

patrika

The video of the conversation between the liquor seller and the consta

रीवा। जिले में पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अब थानों के कुछ आरक्षकों को वसूली करने का जरिया मिल गया है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें आरक्षक ने शराब विक्रेताओं को रुपयों की व्यवस्था करने का फरमान सुना दिया। बातचीत आईडियो वायरल होने के बाद अब एसपी ने आरक्षक को निलंबित कर दिया है।
नईगढ़ी थाने में पदस्थ है आरक्षक
यह पूरा मामला नईगढ़ी थाने का है। यहां पर पदस्थ आरक्षक रविशंकर द्विवेदी ने शराब विक्रेता को बचाने के लिए रुपयों की डिमांड की थी। दरअसल नईगढ़ी पुलिस शराब विक्रेताओं को पकडऩे गई थी जिस पर आरक्षक शराब विक्रेता से फोन पर बातचीत किया और उसको इस पूरी कार्रवाई की जानकारी दी। इसके बाद आरक्षक ने दो तीन लीटर शराब की जब्ती शांति से बनवाने और दस-दस हजार रुपए की व्यवस्था दो लोगों को करने की हिदायत दी। यह आईडियो सोशल मीडिया पर वायरल होगया जिसे एसपी ने संज्ञान में ले लिया।
एसपी ने की कार्रवाई
एसपी ने आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन पदस्थ कर दिया है। इस पूरे मामले की जांच एसडीओपी मऊगंज को सौंपकर सात दिवस में प्रतिवेदन सौंपने के निर्देश दिये है जसके बाद आरक्षक के खिलाफ आगे कार्रवाई की जायेगी। उक्त आईडियो सामने आने के बाद अब शराब विक्रेताओं से सेटिंग कर अवैध शराब की बिक्री करवाने वाले आरक्षकों का खेल भी सामने आ गया है।
अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ अभियान चला रही पुलिस
अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ पुलिस विशेष अभियान चला रही है। एसपी नवनीत भसीन ने सभी थाना प्रभारियों को 31 दिसम्बर तक शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये थे जिसके बाद सभी थानों की पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसी कार्रवाई में कुछ कर्मचारी अपनी कमाई में भी लग गए है जो शराब विक्रेताओं के नाम पर लेनदेन में लग गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो