वैवाहिक आयोजन में शामिल होने गए थे घर के लोग, लौट कर आए तो उड़ गए होश

Balmukund Dwivedi

Publish: May, 17 2018 07:59:10 PM (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
वैवाहिक आयोजन में शामिल होने गए थे घर के लोग, लौट कर आए तो उड़ गए होश

घर में चोरों ने फेरा झाडू, जेवर व कैश लेकर हुए चंपत। पुलिस ने दर्ज किया मामला।

रीवा. वैवाहिक आयोजन में शामिल होने गए परिवार के घर में चोरों ने झाडू फेर दिया। शातिर चोरों की मंडली घर से जेवर व कैश लेकर चंपत हो गई। वापस लौटकर पीडि़ता ने शिकायत थाने में दर्ज कराई है। घटना जवा थाने के नगमा गांव की हे। यहां रहने वाली कृष्णा कचेर पति बुद्धिलाल निवासी जवा 12 को वैवाहिक आयोजन में शामिल होने के लिए घर में ताला बंद करके रीवा चली गई थी। इस दौरान महिला के सूने घर में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए और घर में रखे 12 हजार रुपये नगद सहित सोने व चांदी के जेवरात लेकर चंपत हो गये। इस दौरान किसी को भी घटना की भनक तक नहीं लग पाई। जब पीडि़ता वापस लौटी तो घर का ताला टूटा हुआ था और अंदर का सारा सामान बिखरा था। उन्होंने घटना की शिकायत थाने में दर्ज करवा दी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। चोरों का कोई सुराग पुलिस के हांथ नहीं लगा है।

घर से जेवर चोरी
घर में घुसकर चोरों ने जेवरात पार कर दिये। सिविल लाइन थाना अन्तर्गत ढेकहा मोहल्ला निवासी गीता सिंह के घर में रात में चोरों ने धावा बोल दिया। घटना के समय महिला बच्चों के साथ अंदर सो रही थी। इस दौरान छत के रास्ते घर में घुसे चोर करीब एक लाख रुपये कीमत के जेवरात लेकर फरार हो गये। सुबह घटना की जानकारी उनको हुई जिन्होंने शिकायत थाने में दर्ज करवा दी। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों का पता नहीं चल पाया है।

पढऩे आता था भतीजा, घर से उड़ाये जेवर व रुपये
घर में पढऩे आने वाले भतीजे ने बड़ी सफाई से जेवर व रुपये पार कर दिये। भतीजों के परिजनों ने रुपये वापस करने का आश्वासन दिया था लेकिन जब रुपये नहीं दिये तो पीडि़त ने शिकायत थाने में दर्ज करवा दी। सिविल लाइन थाना अन्तर्गत ढेकहा मोहल्ला निवासी पीडि़त के घर में उसका भतीजा पढऩे के लिए आता था। प्रारंभ में उनके जेब से रुपये चोरी हो रहे थे। उसके बाद घर से 70 हजार रुपये कैश, डायमंड रिंग, मंगलसूत्र, अंगूठी व चांदी के जेवर चोरी हो गये। पीडि़त को घटना की जानकारी उसने भतीजे से पूंछा जिसने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर चोरी करने जानकारी दी। इस दौरान भतीजे के परिजनों ने उक्त रुपये वापस करने का आश्वासन दिया था लेकिन जब उन्होंने रुपये नहीं लौटाये तो पीडि़त ने शिकायत दर्ज करवा दी जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

कैश व मोबाइल चोरों ने उड़ाया
घर में बगली लगाकर घुसे चोर कैश व मोबाइल सहित जमीनों के दस्तावेज लेकर चंपत हो गये। बैकुंठपुर थाना अन्तर्गत ग्राम नदना निवासी गुरु प्रसाद मिश्रा के घर में चोर बगली लगाकर अंदर घुसे थे। घटना के समय पूरा परिवार अंदर सो रहा था। इस दौरान घर में रखा मोबाइल व जमीन के दस्तावेज लेकर चंपत हो गये। चोर एक पेटी भी उठा ले गये जिसे घर से कुछ दूर ले जाकर तोड़ा। पेटी में रखे 8500 रुपये चोरों के हांथ लग गये। रात करीब दो बजे जब परिजनों की नींद खुली तो दरवाजे खुले हुए थे। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned