scriptदेवी मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए लाखों के जेवर, सुबह पुजारी देखकर रह गया दंग | Thieves steal the temple by breaking the lock | Patrika News

देवी मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए लाखों के जेवर, सुबह पुजारी देखकर रह गया दंग

locationरीवाPublished: Oct 23, 2019 01:25:28 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

हनुमना थाने के अमहा वासुदेव गांव में हुई घटना, लोगों में आक्रोश

Thieves steal the temple by breaking the lock

Thieves steal the temple by breaking the lock

रीवा. लोगों की आस्था का प्रतीक देवी मंदिर में धावा बोलकर चोरों ने लाखों रुपए के जेवर, नगदी सहित अन्य सामान पार कर सनसनी फैला दी। घटना से पूरे गांव में सनाका खिंच हुआ है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी है। घटना हनुमना थाने के अमहा वासुदेव गांव में मां शीतला माता मंदिर की है। प्रतिदिन की तरह सोमवार की शाम पूजा करने के बाद पुजारी मंदिर के चैनलगेट में ताला बंद करके घर चले गये थे। देररात शातिर चोरों ने मंदिर को निशाना बनाया। मंदिर का चैनलगेट फैलाकर चोर अंदर दाखिल हुए। चोर देवी मां के सोने के आभूषण, चांदी की छतरी, चांदी के बर्तन, मुकुट सहित दानपेटी में रखे करीब पन्द्रह हजार रुपए नगद लेकर फरार हो गए। चोरों ने इतनी सफाई से घटना को अंजाम दिया कि किसी को भनक तक नहीं लग पाई। सुबह जैसे ही घटना की जानकारी लोगों को हुई तो पूरे गांव में सनाका खिंच गया। घटना से आक्रोशित लोग मंदिर पहुंच गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया। चोरों ने अपना कोई सुराग नहीं छोड़ा है। पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है। कुछ स्थानीय युवकों से पूछताछ कर पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी है। उक्त मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है और प्रतिदिन काफी संख्या में श्रद्धालु यहां पूजापाठ करने आते है। नवरात्रि के समय भक्तों की काफी भीड़ मंदिर में रहती है। यही कारण है कि चोरी से लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।
घटना की रिपोर्ट थाने में की
बिहारीलाल पाल, पुजारी ने बताया कि मंदिर का चैनलगेट फैलाकर चोर घुसे थे और दानपेटी से नगदी सहित देवी के आभूषण व अन्य सामान चोर ले गए है। घटना की रिपोर्ट थाने में दर्जकरवा दी गई है। मंदिर में चोरी करने वाले आरोपियों को पकड़कर जेवर बरामद किये जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो