scriptपुलिस की नजरों से बचने वाले सीसीटीवी कैमरे में फंसेंगे, घर पहुंचेगा जुर्माना | Those who escape from the eyes of the police will get caught in the CC | Patrika News

पुलिस की नजरों से बचने वाले सीसीटीवी कैमरे में फंसेंगे, घर पहुंचेगा जुर्माना

locationरीवाPublished: Oct 07, 2022 08:22:52 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

हेलमेट को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, शहर के सीसीटीवी कैमरों से पकड़े जायेंगे लापरवाह

patrika

Those who escape from the eyes of the police will get caught in the CC,Those who escape from the eyes of the police will get caught in the CC,Those who escape from the eyes of the police will get caught in the CC

रीवा। पुलिस की नजरों से बचकर निकलने वाले वाहन चालक अब तीसरी आंख में फंसेंगे। पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे की मदद से बिना हेलमेट चलने वाले वाहन चालकों की धरपकड़ शुरू की है। कैमरे की मदद से उनको चिंहित कर जुर्माने की रसीद घर भिजवाई जायेगी।
जिला प्रशासन व पुलिस बल द्वारा चलाया जा रहा अभियान
शहर में हेलमेट को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस बल ने संयुक्त अभियान शुरू किया है जिसमें पुलिस विभाग द्वारा लापरवाहों की धरपकड़ के लिए लगातार सख्ती की जा रही है। पुलिस ने एक दिन पूर्व चार सैकड़ा वाहन चालकों पर जुर्माने की कार्रवाई की थी। अब पुलिस को चकमा देकर निकलने वाले वाहन चालकों को दबोचने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए शहर के विभिन्न स्थानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जायेगी। सीसीटीवी कैमरे में लापरवाहों को चिंहित कर वाहन नम्बर के आधार पर मालिक की पहचान की जायेगी। बाद में पुलिस जुर्माने की रसीद लेकर उनके घर पहुंचेगी और जुर्माना भरवायेगी। जिन लोगों के द्वारा बार-बार लापरवाही की जायेगी उनके वाहनों को जब्त कर न्यायालय भेजा जायेगा। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने यातायात पुलिस को सीसी टीवी कैमरे की मदद से लापरवाहों को चेक करने के निर्देश जारी किये है।
चेकिंग से बचकर निकलने वाले वाहन चालकों पर होगी कार्रवाई
आमतौर पर चेकिंग के समय काफी संख्या में लोग किनारे से लेकर पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते है। वहीं कई तो पुलिस चेकिंग देखकर वापस लौट जाते है और मोहल्ले की गलियों से निकल जाते है। ऐसे लोगों को कैमरे की मदद से पकड़ा जायेगा। शुक्रवार को भी पुलिस ने हेलमेट न लगाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है और करीब एक सैकड़ा वाहनों पर जुर्माना किया है। जिन लोगों द्वारा हेलमेट में लापरवाही बरती जा रही है उनको कड़े शब्दों में हिदायत दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो