आनंद विहार को मिले तीन दीनदयालु कोच, सेकेंड क्लास सफर होगा सुहाना

कोच में मिलेगा स्वच्छ पानी व अन्य सुविधाएं

By: Lokmani shukla

Updated: 19 Jan 2019, 01:45 PM IST

रीवा। देश की राजधानी जाने वाले सेकेंड क्लास यात्रियों का सफर सुहाना होगा। इसके लिए आनंद विहार में तीन नए दीनदयालु कोच लगाया गए है। यह कोच पहले के सामान्य कोचों से कई मामलों में बेहतर है जो यात्रियों को यात्रा के दौरान आराम प्रदान करेंगे। इसके पहले शटल सवारी गाड़ी में यह दीन दयालु कोच लगाए गए है।
रेलवे सामान्य कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा प्रदान करने सामान्य कोचों को अपडेट कर नए कोच लगा रही है। इसके तहत जनरल कोचों की जगह ट्रेनों में दीनदयालु कोच लगाए जा रहे है। इन कोचों में यात्रियों की बैठने की आराम दायक सीट, आधुनिक शौचालय, एलईडी लाइट लगाई गई है। इसके अतिरिक्त यात्रियों को कोच में स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए वाटर फिल्टर एवं मोबाइल चार्जर जैसी सुविधा दी गई है। इसके पहले यह सुविधाएं जनरल कोच में यात्रियों को नहीं मिलती है। ट्रेनों में उपलब्धता के आधार पर धीरे -धीरे सभी जनरल कोच हटाकर दीनदयालु कोच लगाए गए है। इस तरह रीवा से जाने वाली आनंद विहार दूसरी ट्रेन में है जिनमे दीनदयालु कोच लगाए है।

शटल में दो अतिरिक्त कोच
जबलपुर से रीवा सवारी गाड़ी में यात्रियों की सुविधा के लिए १९ जनवरी को अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे है। इनमें एक वातानुकूलिय चेयरकार एवं शयनयान शामिल है। इन दिनों जबलपुर रीवा सवारी गाड़ी में व्यापक स्तर की भीड़ चल रही है।

अचानक टला एडीआएम का दौरा-
रीवा रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को एडीआरएम के निरीक्षण को लेकर तैयारी चलती रही है लेकिन अचानक एडीआएम का दौरा कैंसिल हो गया है। बताया जा रहा है रीवा में चल रहे निर्माणधीन कार्यो की प्रगति देखने एडीआरएम को रीवा आना था, लेकिन सतना में निरीक्षण करने के बाद वह वापस लौट गई है।

 

Lokmani shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned