scriptमुंबई से आए दंपति समेत तीन पॉजिटिव, भोपाल से लौटे विधायकों की रिपोर्ट निगेटिव | Three positives including couple from Mumbai | Patrika News

मुंबई से आए दंपति समेत तीन पॉजिटिव, भोपाल से लौटे विधायकों की रिपोर्ट निगेटिव

locationरीवाPublished: Jun 25, 2020 09:35:30 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में बुधवार को 231 संदिग्धों का लिया सैंपल, अब तक 3032 की हो चुकी जांच, 2902 की रिपोर्ट निगेटिव

Three positives including couple from Mumbai

Three positives including couple from Mumbai

रीवा. जिले में एक बार फिर संक्रमण बढऩे लगा है। बाहर से आने वालों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी। बुधवार को जिला अस्पताल में दंपित समेत तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव है। चिकित्सकों ने देवतालाब विधायक गिरीश गौतम और त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। चिकित्सकों इस सूचना से विधायकों समेत समर्थकों ने राहत की सांस ली। दोनों विधायक एहतियातन 14 दिन तक स्वयं क्वारंटीन करने का निर्णय लिया है। भोपाल से लौटने के बाद दोनों विधायकों ने सैंपल देकर जांच कराया। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर राहत की सांस ली है।
रीवा में संक्रमित की संख्या हुई 46
जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढकऱ 46 हो गई। जिसमें एक्टिव केस 7 हैं। शेष मरीज ठीक होकर चले गए। बुधवार की देरशाम तक 231 संदिग्धों का सैंपल लिया गया। आज 99 की रिपोर्ट आई। जिसमें विधायक देवतालाब और त्योंथर की रिपोर्ट भी शामिल है। जबकि जांच रिपोर्ट में मुंबई से आठ दिन पहले आने वाले अटरिया-पुरवा निवासी पति-पत्नी व रीवा शहर में रानी तालाब मोहल्ले में रहने वाले युवक को मिलाकर तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
सेमरिया के अटरिया-पुरवा निवासी पॉजिटिव
सीएमएचओ डॉ आरएस पांडेय ने बताया कि पति-पत्नी सेमरिया क्षेत्र के अटरिया पुरवा निवासी हैं। दोनों 17 जून को मुंबई से सतना तक ट्रेन से आए। तीन से चार दिन तक घर पर रहे। तबियत खराब होने पर दोनों जिला अस्पताल में सैंपल के लिए पहुंचे। दोनों के सैंपलों की जांच की गई। बुधवार की शाम को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ में शहर के रानी तालाब मोहल्ले के निवासी एक अन्य युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
तीनों को शिफ्ट किया गया केयर सेंटर
तीनों पॉजिटिव को एम्बुलेंस से केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है। तीनों पॉजिटिव के कांटेक्ट में आए हाई रिस्क व लो रिस्क के लोगो की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। कांटेक्ट की फेहरिस्त में अब तक एक दर्जन लोग आ चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार जिले में बुधवार को 231 संदिग्धों का लिया सैंपल, अब तक 3032 की हो चुकी जांच, 2902 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 258 की रिपोर्ट आना बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो