scriptदिसंबर तक हर शनिवार को रीवा-हबीबगंज के बीच दौड़ेंगी तीन ट्रेन | Three trains will run Rewa-Habibganj every Saturday till December | Patrika News

दिसंबर तक हर शनिवार को रीवा-हबीबगंज के बीच दौड़ेंगी तीन ट्रेन

locationरीवाPublished: Oct 08, 2018 12:59:32 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

दशहरा व दीपावली को लेकर रेलवे ने लिया निर्णय

Three trains will run Rewa-Habibganj every Saturday till December

Three trains will run Rewa-Habibganj every Saturday till December

रीवा। रीवा से हबीबगंज के बीच यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे दिसंबर तक प्रत्येक शनिवार को दो स्पेशल ट्रेन संचालित करेगा। इस तरह रीवा-हबीबगंज के बीच प्रत्येक शनिवार को तीन ट्रेनों का संचालन होगा। इनमें से रेवांचल एक्सप्रेस जहां नियमित गाड़ी है, वहीं इसके अतिरिक्त रीवा-भोपाल दो स्पेशल टे्रन चलेंगी, जिसमे से एक शुक्रवार व शनिवार की मध्यरात्रि 12.05 बजे और दूसरी ट्रेन शनिवार को ही दोपहर 1.20 में रीवा से भोपाल के लिए रवाना होगी।
बताया जा रहा है अक्टूबर में दशहरा एवं नवम्बर में दीपावली को लेकर रीवा- हबीबगंज में यात्रियों की भीड़ अधिक हो जाती है। जिसे देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने 29 दिसंबर तक रीवा-हबीबगंज के बीच प्रत्येक शनिवार को ट्रेन चलाएगा। इन दोनों ट्रेनों का संचालन 13 अक्टूबर से होगा। इसके पहले इन दोनों ट्रेनों को रेलवे ने बंद कर दिया था।
नवरात्रि में रीवा-विलासपुर के यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किल
नवरात्रि प्रारंभ होते ही 10 अक्टूबर से रीवा-विलासपुर ट्रेन के यात्रियों की मुश्किल फिर बढ़ेगी। दरअसल रेलवे मेला एक्सप्रेस के लिए रीवा-विलासपुर एक्सप्रेस के कोच का उपयोग कर रहा है। यह मेला एक्सप्रेस ज्यादातर देरी से चलती है, जिससे रीवा-विलासपुर ट्रेन का संचालन प्रभावित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो