scriptटीआई निलंबित, मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश | TI suspended, check instructions to Mjistriyl | Patrika News

टीआई निलंबित, मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश

locationरीवाPublished: Feb 14, 2016 05:04:00 pm

Submitted by:

suresh mishra

शव रख कर सड़क पर दूसरे दिन भी किया पथराव, पुलिस हिरासत में पूर्व पार्षद की मौत का मामला, अस्पताल में तोड़-फोड़, पुलिस के दो वाहन जलाए, वाहनों को लगाई आग


रीवा। पूर्व पार्षद अतीक अहमद की मौत के बाद दूसरे रविवार को तनाव की स्थिति बनी रही। इस मामले में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने टीआई शैलेन्द्र भागर्व को निलंबित कर दिया है, वहीं कलेक्टर राहुल जैन ने मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया है। संजय गांधी अस्पताल में पूर्व पार्षद की मृत्यु होने के रविवार की सुबह पहले पोस्टमार्टम के दौरान जमकर हंगामा मचाया।

इसके बाद स्थिति संभली थी कि दोपहर अस्पताल चौराहे के सामने छोटी दरगाह के सामने शव रख कर सड़क पर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शकारियों ने पुलिस पर पथराव की कोशिश की तो पुलिस ने लाठियां भाजी। शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है। उधर, इस बवाल को लेकर शहर की प्रकाश चौराहा, गुढ़ाई मंडी, शिल्पी प्लाजा सहित शहर की ज्यादातर दुकानें बंद हैं। पुलिस ने अस्पताल की ओर से जाने वाले वाहनों का रुट बदल दिया है। 

रात में बिगड़ी हालत, अस्पताल में मौत
बताया गया है कि रात को अचानक पूर्व पार्षद रॉकी की हालत बिगड़ गई और उपचार के लिए संजय गांधी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान मौत हो गई। रॉकी की पत्नी पार्षद सूफिया बेगम सहित परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई थी। मौके के अलावा थाने में भी उसकी पिटाई की गई।

दूसरे जिलों से भी बुलाया पुलिस बल
पूर्व पार्षद की मौत के बाद बढ़े बवाल के बीच कई स्थानों पर तोड़-फोड़ की गई है। आक्रोशित लोगों ने सिटी कोतवाली थाने के सामने खड़ी एक पुलिसकर्मी की बाइक को आग के हवाले कर दिया और थाने में भी पथराव किया गया। इसके अलावा शहर के कई अन्य स्थानों पर पुलिस वाहनों पर हमला किया गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शहर में धारा 144 लगा दी गई है और अन्य जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है।

यह है मामला
जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली थाना अन्तर्गत गुड़हाई बाजार मलियान टोला में शनिवार को सुल्ताना मंसूरी पति अतीउल्ला मंसूरी का मकान खाली करवाने पूर्व पार्षद अतीक अहमद अपने दर्जन भर साथियों के साथ पहुंचे थे। उक्त युवक मौके पर उपद्रव करने लगे जिसकी सूचना मिलने पर सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसी दौरान पुलिस ने पूर्व पार्षद सहित 4 लोगों की पिटाई करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

चार पर मामला दर्ज
पीडि़त महिला सुल्ताना मंसूरी की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व पार्षद अतीक अहमद, सफीउल्ला, अतीउल्ला, वसीम खान को हिरासत में लिया था। जिनके खिलाफ धारा 452, 394, 447, 506 बी का मामला दर्ज कर लिया था। थाने में ही रॉकी की हालत बिगड़ी और अस्पताल में मौत हो गई। परिजन पुलिस पिटाई से मौत होने का आरोप लगा रहे हैं।

डायल 100 बनी आक्रोश का शिकार
बताया गया है कि अस्पताल में एसडीएम के वाहन में पथराव किए जाने के बाद वहां खड़े पुलिस वाहनों में तोड़-फोड़ की गई। इसके साथ डायल 100 भी भीड़ के आक्रोश का शिकार हुई और चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

" frameborder="0" allowfullscreen="">
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो