गुढ़ विधान सभा किसको मिलेगी टिकट, पार्टी किसे बना रही उम्मीदवार, जानिए क्यों

गुढ़ विधान सभा किसको मिलेगी टिकट, पार्टी किसे बना रही उम्मीदवार, जानिए क्यों

Lok Mani Shukla | Publish: Sep, 08 2018 01:38:24 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

गुढ़ विधान सभा चुनाव 2018 में भाजवा कब्जा जमाने बेताब

रीवा।गुढ़ में भाजपा वापसी के लिए बेताब है। दुनिया का पहला सोलर प्लांट लगाकर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। वहीं कांग्रेस इस सीट में अपना कब्जा बरकरार रखने पूरी ताकत लगाने की तैयारी में है। गुढ़ में भाजपा व बसपा कांग्रेस पार्टी को शिकस्त देकर अपनी पुरानी सीट वापसी के लिए रणनीति तैयार कर रही है।
विजयी उम्मीदवार सुंदरलाल तिवारी कांग्रेस 33741
निकटतम उम्मीदवारनागेन्द्र सिंह भाजपा 32359
भाजपा के संभावित उम्मीदवार- नागेन्द्र सिंह तीन बार गुढ़ से विधायक रहे वर्ष 2013 में हार के अंतर 12 सौ वोटो से भी कम , बुद्धसेन पटेल पूर्व सांसद पटेल मतदाताओं में अच्छी पकड़, माया पटेल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष महिला आरक्षण को टिकट की दोवदारी

क्रांग्रेस के संभावित उम्मीदवार - सुंदरलाल तिवारी वर्तमान विधाकय के साथ क्षेत्र में अच्छी पैठ, राजेन्द्र मिश्रा पूर्व विधायक रह चुके है क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहते जनसमस्याओं को उठा रहे ,सुरेन्द्र पाठक सक्रिय कार्यकता व युवा
बहुजन समाज पार्टी -मुनिराज पटेल
आप पार्टी से घोषित बालेन्द्र शुक्ला पिछले कई सालों से गुढ़ विधान सभा में सक्रिय है मतदाताओं को आकर्षित कर सकते है।
निर्दलीय, कपिध्वज सिंह युवा चेहरा पिछली विधान सभी चुनाव में २८ हजार से अधिक मत प्राप्त , नित्यानंद कुशवाहा पूर्व जिला पंचायत सदस्य रहे चुके

जातीय समीकरण- ब्राम्हण बहुल्य सीट में एससीएसटी एक्ट को लेकर कांग्रेस व भाजपा दोनों से सर्वणों की नाराजी से क्षति हो सकती है। वहीं इस क्षेत्र में ठाकुर , पटेल ,ओबीसी एवं एससीएसटी का यदि गठजोड़ हुआ तो राजनीतिक समीकरण बदल जाएगा।
चुनौतिया -
भाजपा पिछले तीन बार से लगातार एक प्रत्याशी को टिकट मिली है अब चौथीबार प्रत्याशी बनाने से पार्टी में भीतरघात का बढऩे पर मुश्किल हो सकती है । वहीं हारने के बाद लंबे समय से क्षेत्र से दूरी की खाई पाटना बड़ी चुनाती है।
कांग्रेस-कांग्रेस में तीन से अधिक लोगों टिकट मांग रहे हैं, टिकट नहीं मिलने से नाराज उम्मीदवार व कार्यकताओं को साथ रखना बड़ी चुनौतियंा।

विधायक की परफारमेंस- आम लोगो के लिए हमेशा तात्पर्य रहे। शिक्षा के लिए कई शालाओं का उन्नयन कराया । इसके साथ सडक़ों के लिए विधान सभा में ध्यान आकर्षक से लेकर कई बार मुद़ेद उठाएं । वहीं किसान को लेकर कई बड़े आंदोलन।

विकास में पिछड़ा रह गया गुढ़
गुढ़ क्षेत्र विकास में काफी पिछड़ गया है, शिक्षा व स्वास्थ्य तक बेहतर नहीं है। वहीं बढ़ती बेरोजगारी के लिए कोई उपाय नहीं है।
अशोक मिश्रा, युवा समाजसेवी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned