scriptएपीएस में छात्रों का उत्सव, टूरिज्म पॉम्प में दिखाया टैलेंट | tourism week Celebration in apsu rewa | Patrika News

एपीएस में छात्रों का उत्सव, टूरिज्म पॉम्प में दिखाया टैलेंट

locationरीवाPublished: Sep 29, 2018 11:01:28 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

दूरिज्म विभाग में सेलिब्रेशन वीक टूरिज्म पॉम्प के तहत विविध विधाओं में प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

tourism week Celebration in apsu rewa

tourism week Celebration in apsu rewa

रीवा. अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में छात्रों का पूरा दिन उत्सव व उल्लास के बीच बीता। एमबीए विभाग की ओर से जहां अंतर जिला विश्वविद्यालय स्तरीय युवा उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर से दूरिज्म विभाग में सेलिब्रेशन वीक टूरिज्म पॉम्प के तहत विविध विधाओं में प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।
टूरिज्म वीक सेलिब्रेशन के दूसरे दिन छात्र-छात्राओं ने रंगोली, मेंहदी, हेयर स्टाइल, डीबेल व सेल्फ कलेक्शन विधा में प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इन सभी प्रतियोगिताओं में छात्रों ने न केवल अपने हुनर का प्रदर्शन किया। बल्कि कार्यक्रम को एंज्वॉय भी किया।

प्रो. महेश श्रीवास्तव व डॉ. अनुराग मिश्रा के निर्देशन में आयोजित टूरिज्म पॉम्प का उद्घाटन करने पहुंचे कुलपति प्रो. केएन सिंह यादव ने छात्रों की ओर से बनाई गई रंगोली व एकत्र किए गए कलेक्शन का अवलोकन किया। कुलपति ने छात्रों के हुनर का बखान करते हुए इन कार्यक्रमों के जरिए इस बात का एहसास होता है कि हमारे छात्रों में गजब का टैलेंट है।

युवा उत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में पहले दिन स्पॉट पेंटिंग, कोलॉज, कार्टूनिंग, क्ले मॉडलिंग, स्किट, मिमिक्री व एकांकी विधा पर प्रतियोगिता आयोजित की गई। एमबीए विभाग के डॉ. अतुल पाण्डेय के निर्देशन में आयोजित प्रतियोगिताओं में भी छात्र-छात्राओं ने गजब के हुनर का प्रदर्शन किया।

उत्सव के तहत अभी दो दिन और प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। कुल २४ विधाओं की प्रतियोगिता में छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। स्टिक में छात्रों ने शानदार अभिनय की प्रस्तुति दी। ऑडियंस ने ताली बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।

शनिवार को स्लो साइकिल, बाइक व स्कूटी रेस, थ्री लेग रेस व रस्साकसी सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्रों ने टैलेंट दिखाने के साथ जमकर मस्ती की। पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित सेलिब्रेशन प्रोग्राम का कुलपति प्रो. केएन सिंह यादव की ओर से उद्घाटन के बाद से अब तक रंगोली, पोस्टर पेंटिंग, स्केचिंग, सेल्फ कलेक्शन, वाद-विवाद, निबंध लेखन, कविता लेखन सहित अन्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अपना टैलेंट दिखाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो