scriptMP के इस इको पार्क में आने वाले पर्यटकों को नैसर्गिक सौन्दर्य की होगी अनुभूति, नदी के टापू पर ब्रिज | Tourists will feel the natural beauty, the bridge on the river | Patrika News

MP के इस इको पार्क में आने वाले पर्यटकों को नैसर्गिक सौन्दर्य की होगी अनुभूति, नदी के टापू पर ब्रिज

locationरीवाPublished: Oct 22, 2020 08:09:10 am

Submitted by:

Rajesh Patel

रीवा शहर की जीवन दायिनी नदी बीहर के किनारे उन्नत पुल के बगल में 25 करोड़ की लागत से स्ववित्तीय योजनान्तर्गत इको पार्क का निर्माण किया जा रहा है

Tourists will feel the natural beauty, the bridge on the river

Tourists will feel the natural beauty, the bridge on the river

रीवा. शहर की जीवन दायिनी नदी बीहर के किनारे उन्नत पुल के बगल में 25 करोड़ की लागत से स्ववित्तीय योजनान्तर्गत इको पार्क का निर्माण किया जा रहा है। प्रदेश के पूर्व मंत्री व रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने निर्माणाधीन इको पार्क का निरीक्षण करते हुए कहा कि पार्क में बनायी जा रहे अधोसंरचनाओं में प्राकृतिक दृश्य परिलक्षित हों ताकि पर्यटकों व आगंतुको को नैसर्गिक सौन्दर्य की अनुभूति हो तथा उन्हें प्राचीनता भी दिखे। भ्रमण के दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी तथा नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा तथा डीएफओ चन्द्रशेखर सिंह भी उपस्थित रहे।
नदी के बीच टापू में बनाया जाएगा ब्रिज
रीवा विधायक शुक्ल ने इस दौरान कहा कि पार्क से नदी के बीच टापू में जाने के लिये जो ब्रिज पूरे मापदण्ड से बनाया जायेगा उसमें किसी भी तरह की बा? का असर नहीं होगा साथ ही दोनों टापुओं को भी विकसित कर आकर्षक बनाया जायेगा जिससे वहां बाढ़ का पानी न पहुंचे और वहां पर्यटक खुले वातावरण में प्राकृतिक सौन्दर्य का आनंद ले सकें। श्री शुक्ल ने बताया कि इको पार्क से बाबाघाट तक पाथ वे भी बनाया जायेगा जो रिवर फ्रंट से जुड़ेगा। उन्होंने कहा कि विन्ध्य व रीवा शहर के लिए यह एक बड़ी सौगात होगी।
इको फ्रेंडली होगी पार्क
शाहर के इस स्थल आकर्षक व प्राकृतिक सौन्दर्य से भरापूरा होगा जहां आकर लोग नदी के किनारे प्रकृति के सौन्दर्य का साक्षात्कार कर पायेंगे और अपने परिवार के साथ सुकून के पल गुजार सकेंगे। इस अवसर पर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि सभी निर्माण ऐसे हों कि पार्क से लोगों को नदी का आकर्षक दृश्य दिखे तथा पार्क इको फ्रेंडली रहे।
पार्क में थ्री स्टार होटल
रीवा लेजर द्वारा स्ववित्तीय योजनान्तर्गत 25 करोड़ रुपए से इको पार्क का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माणाधीन इको पार्क में थ्री स्टार होटल के साथ ही काटेजए कैफेटेरिया, ओपन थियेटर तथा बच्चों के मनोरंजन के लिए खेलकूद की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जााएगी। इसके साथ ही पार्क के प्राचीन शिव मंदिर को भी आकर्षक व भव्य बनाया जा रहा है। भ्रमण के दौरान जिला गौसंवधर्न बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, अधीक्षण यंत्री नगर निगम शैलेन्द्र शुक्लए निर्माण एजेंसी रीवा लेजर के अनुज सिंह व विजय तिवारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो