scriptनो पार्किंग जोन में खड़े आधा दर्जन वाहनों के चालान | Traffic police action | Patrika News

नो पार्किंग जोन में खड़े आधा दर्जन वाहनों के चालान

locationरीवाPublished: May 25, 2019 05:52:56 pm

Submitted by:

Anil kumar

लगातार जारी है चालानी कार्रवाई का दौर

Traffic police action

Traffic police action

सीधी. शहर के बाजार क्षेत्र में पुलिस द्वारा निर्धारित किए गए नो पार्किंग जोन में अव्यवस्थित रूप से खड़े किए जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर यातायात पुलिस की चालानी कार्रवाई का दौर जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को करीब आधा दर्जन दो पहिया व चार पहिया चार पहिया वाहनों पर चस्पा चालान किए गए। इसमें चार चार पहिया वाहन व दो दो पहिया वाहन शामिल हैं।
बस स्टैंड पर हुई कार्रवाई
यातायात प्रभारी भागवत पांडेय ने बताया कि शहर के बाजार क्षेत्र गांधी चौक से लेकर सोनांचल बस स्टैंड के बीच निर्धारित किए गए नो पार्किंग जोन में खड़े किए जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। पहले तो ऐसे वाहन संचालकों को समझाइस दी जाती थी, लेकिन अब यहां वाहन खड़े पाए जाने पर चस्पा चालान की कार्रवाई की जा रही है। यानी नो पार्किंग जोन में जो वाहन खड़े पाए जाते हैं, उनमे चालानी कार्रवाई कर रसीद चस्पा कर दी जाती है, यदि ये वाहन संचालक निर्धारित समय पर यातायात थाने में आकर निर्धारित अर्थदंड जमा कर देते हैं तो ठीक है वरना अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रकरण न्यायालय में भेज दिया जाता है। यातायात प्रभारी ने बताया कि इसी क्रम में शुक्रवार को बाजार क्षेत्र में कुछ छ: वाहनों पर चस्पा चालानी कर उनसे २५०० रुपए अर्थदंड लगाया गया। यातायात प्रभारी ने कहा कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
चलती रहेगी कार्रवाई
उन्होंने कहा कि अब तो बाजार क्षेत्र में इस कार्रवाई का असर भी दिखने लगा है और लोग निर्धारित स्थल पर ही वाहन खड़े कर रहे हैं, इसके साथ ही इस कार्य में दुकानदारों का भी अच्छा सहयोग मिल रहा है। यातायात प्रभारी ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि बाजार जाने पर अपने दो पहिया व चार पहिया वाहन निर्धारित स्थल पर ही खड़ा करें ताकि किसी प्रकार का यातायात प्रभावित न हो, वरना वाहन पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो