scriptरक्षाबंधन पर ट्रेन और बसों में उमड़ी भीड़, स्लीपर व जनरल कोच में एक जैसे हालत | trains and buses crowded in Rakshabandhan | Patrika News

रक्षाबंधन पर ट्रेन और बसों में उमड़ी भीड़, स्लीपर व जनरल कोच में एक जैसे हालत

locationरीवाPublished: Aug 25, 2018 07:06:18 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

ट्रेनों में नहीं बढ़ाए गए अतिरिक्त कोच, भीड़ देख ऑटो चालक वसूल रहे मनमानी किराया

trains and buses crowded in Rakshabandhan

trains and buses crowded in Rakshabandhan

रीवा। रक्षाबंधन त्योहार के चलते ट्रेनों और बसों में भरी भीड़ चल रही है। स्थित यह है कि ट्रेनों में यात्रियों को ठीक से खड़े होने तक की जगह नहीं मिल रही है। वहीं प्लेटफार्म भी ठसाठस भारा हुआ है। शनिवार को रेवांचल एक्सप्रेस के जनरल एवं स्लीपर कोच में एक जैसे हालात रहे। यात्रियों ने बताया कि हबीगंज से वह रीवा खड़े-खड़े यात्रा करके आए हैं। वहीं दोपहर में रीवा-जबलपुर शटल सवारी गाड़ी में भीड़ के कारण यात्रियों को चढऩे-उतरने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इस पर जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने बड़ी मुश्किल से यात्रियों को व्यस्थित ट्रेन से उतरा।
बड़ी संख्या में बाहर जाते हैं युवा
बताया जा रहा है कि भोपाल, जबलपुर एवं दिल्ली बड़ी संख्या में विंध्य के युवा रोजगार एवं पढ़ाई के लिए जाते हंै। रक्षाबंधन के पर्व में यह सभी घर आ रहे हैं ऐसे में ट्रेनों में भीड़ चल रही है। वहीं इस बार रेलवे ने स्पेशल ट्रेन भी नहीं चलाई जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।
रेलवे स्टेशन में लुट रहे यात्री
रेलवे स्टेशन में यात्रियों की भीड़ व बारिश देख ऑटो चालकों की चांदी है। ऑटो चालक यात्रियों से मनमनी किराया वसूल रहे हैं। स्थित यह है कि ऑटो चालक सवारी के बजाय दो से तीन सौ रुपए में ऑटो बुक करने पर ही जाने को तैयार हो रहे थे। रक्षाबंध त्योहार के चलते ऑटो कम होने के कारण यात्रियों ने ऑटो चालकों की मांग के अनुसार किराया अदा किया।
बसों में यात्रियों की भीड़
रक्षाबंध त्योहार के चलते बसों में भी यात्रियों की भीड़ है स्थित यह बनी कि सभी बसें यात्रियों से ठसाठस भरकर स्टैंड से रवाना हुई। स्टैंड से 60 सीटर बसे सौ से अधिक यात्री लेकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई। इस दौरान बस संचालकों ने निर्धारित से अधिक किराया वसूल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो