scriptप्रभारी मंत्री ने दी शिक्षकों के स्थानांतरण को हरी झंडी | Transfer of more than 139 teachers approved | Patrika News
रीवा

प्रभारी मंत्री ने दी शिक्षकों के स्थानांतरण को हरी झंडी

139 से अधिक शिक्षकों का स्थानांतरण मंजूर

रीवाNov 25, 2019 / 06:41 pm

Balmukund Dwivedi

रीवा . स्कूल एवं शिक्षा विभाग ने शिक्षा संवर्ग के शिक्षकों की स्थानांतरण सूची प्रभारी मंत्री को अनुमोदन के लिए दिया था। इस संबंध में 139 शिक्षकों की सूची भेजी गई थी। इसे प्रभारी मंत्री ने 23 नवम्बर को रात में हरी झंडी दे दी है। इसकेे बाद अब सोमवार को इन शिक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी होने की संभावना है। स्थानांतरण सूची को लेकर शनिवार व रविवार को पूरे दिन इंतजार करते रहे। जिला शिक्षा अधिकारी ने कलेक्टर के माध्यम से लगभग 139 शिक्षकों के स्थानांतरण करने की सूची प्रभारी मंत्री को दी थी। इस सूची में प्रभारी मंत्री के स्तर से भी कई शिक्षकों के नाम शामिल किए गए हैं।बताया जा रहा है कि अध्यापक संवर्ग का स्कूल शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन स्थानांतरण उनकी सहमति के आधार पर किया था। इसके बाद स्कूल संवर्ग एवं अतिशेष शिक्षकों व स्कूल में रिक्त शिक्षक की पूर्ति करने सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग में स्थानांतरण करने 15 से 23 नवम्बर तक प्रभारी मंत्री को अधिकार दिया था। इसके लिए शिक्षकों ने पहले ही आवेदन ऑनलाइन में प्रस्तुत किया था। इस सूची को प्रभारी मंत्री के पास अनुमोदन भेजा गया था। प्रभारी मंत्री ने 23 नवम्बर को हरी झंडी दे दी है। अब कलेक्टर के यहां इन शिक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी होंगे।
नवीन कैडर में नियुक्ति के लिए अब अध्यापक करेंगे अनशन
वहीं दूसरी ओर शासकीय अध्यापक संगठन की आवश्यक बैठक रविवार को आयोजित हुई। संगठन के अध्यक्ष चंद्रोदय मिश्रा ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में नवीन कैडर प्राथमिक शिक्षक में संविलियन के लिए कमेटी द्वारा सौतेले व्यवहार को लेकर अध्यापकों ने नाराजगी व्यक्त की। अध्यापकों ने कहा कि नवीन कै डर में प्राथमिक शिक्षक नियुक्त नहीं हो सके हैं और सांतवे वेतनमान का लाभ नहीं मिल रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य मांगों को लेकर कहा है कि सात दिन के अंदर मांगें पूर्ण नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। बैठक में चंद्रोदय मिश्रा, यशपाल शर्मा, रघुवंश तिवारी, कौशलेश चतुर्वेदी, केके मिश्रा, अरविंद सिंह, मृगेन्द्र सिंह, जय सिंह, अशोक शुक्ल, स्वतंत्र पांडेय, आरबी सिंह, राजबहादुर सिंह, संतोष शर्मा, हरीकृष्ण तिवारी, राघवेन्द्र शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

Home / Rewa / प्रभारी मंत्री ने दी शिक्षकों के स्थानांतरण को हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो