परिवहन विभाग ने अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में दी दबिश

परिसर में खड़े 30 वाहन भी जब्त किये गये। जिसमें हाइवा, डंपर क्लीन मशीन, टैंकर एवं जेसीबी आदि वाहन शामिल है।

रीवा. परिवहन विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में दबिश दी। इस दौरान मनमानी रूप से संचालित 46 वाहन जब्त किए गए हैं। जिनसे लगभग 4 करोड़ रुपए का राजस्व मिलने की संभावना है। बता दें कि इन दिनों परिवहन विभाग द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार उप परिवहन आयुक्त अजय गुप्ता के मार्गदर्शन में अल्ट्राट्रैक सीमेंट बेला में जाकर आरटीओ रीवा मनीष त्रिपाठी के साथ परिवहन सुरक्षा स्कवाड प्रभारी अलीम खान द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें 16 डंपर जब्त किये गए। साथ ही परिसर में खड़े अन्य 30 वाहन भी जब्त किये गये। जिसमें हाइवा, डंपर क्लीन मशीन, टैंकर एवं जेसीबी आदि वाहन शामिल है।

बताया गया है कि अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के परिसर और खदानों में ये वाहन बिना पंजियन और बिना मोटरयान कर चुकाये ही चल रहे थे। परिवहन सुरक्षा स्कवाड द्वारा फैक्ट्री प्रबंधन को 3 दिवस का समय दिया गया है। प्रबंधन को तीन दिवस में सभी वाहनों के कर जमा करने के पश्चात ही वाहन संचालन करने की पात्रता रखेगा। जब्त किए गए वाहनों से लगभग 4 करोड़ का राजस्व प्राप्त होने की सम्भावना है।

जानकारी दी गई है कि अल्ट्रटेक प्रबंधन द्वारा पिछले वर्ष भी 50 लाख रुपए का टैक्स रीवा आरटीओ में जमा कराया गया था। कार्यवाही में टीएसआइ अक्षय पटेल और परिवहन सुरक्षा स्कवाड का स्टॉफ भी शामिल रहा। इस दौरान आरटीओ ने बताया कि विशेष चेकिंग के दौरान यह कार्रवाई की गई है जो आगे भी जारी रहेगी।

Mahesh Singh Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned