scriptट्रक एक्सीडेंटः मृतकों के परिजनों को मिलेगा इतने रुपये का मुआवजा | Truck accident victims will get compensation of Rs 10 lakh | Patrika News

ट्रक एक्सीडेंटः मृतकों के परिजनों को मिलेगा इतने रुपये का मुआवजा

locationरीवाPublished: Dec 04, 2020 05:14:12 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– झिरिया टोल प्लाजा के समीप हुई थी दुर्घटना-तीन लोगों की हुई थी मौत, इतने हुए थे घायल

ट्रक एक्सीडेंट

ट्रक एक्सीडेंट

रीवा. सोहागी थाना क्षेत्र के झिरिया टोल प्लाजा के समीप पिछले दिनों हुए ट्रक एक्सीडेंट में जिन तीन लोगों की जान चली गई थी उनके परिजनों को 10-10 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी। यह मुआवजा टोल प्लाजा प्रबंधन वितरित करेगा।
बता दें कि दुर्घटना के बाद परिजनों ने मृतकों के शव लेने से इंकार कर दिया था। वो मुआवजे की मांग कर रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे त्योंथर एसडीएम संजीव कुमार पांडेय व मऊगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने परिजनों को समझाने की पूरी कोशिश की। पर वे नहीं माने। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने टोल प्लाजा प्रबंधन के जीएम धीरज शुक्ला से वार्ता की। फिर टोल प्लाजा प्रबंधन ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये व परिवार के एक सदस्य को बंसल कंपनी में नौकरी देना स्वीकार किया। मौके पर मृतक के परिजनों को डेढ लाख रुपए नगद दिए गए हैं। वहीं त्योंथर एसडीएम ने मुख्यमंत्री सहायता कोष पांच हजार रुपये की सहायता प्रदान की। इसके बाद परिजनों के ने पोस्टमार्टम के बाद शव लिया।
बता दें कि दो दिन पहले ही टोल प्लाजा पर एक ट्रक जो रीवा से प्रयागराज जा रहा था उसका ब्रेक अचानक फेल हो गया जिसके चलते यह दुर्घटना हुई जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अब घायलों की स्थिति बेहतर बताई जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त दुर्घटना में अनुपम शुक्ला पुत्र रामशील शुक्ला उम्र 38 वर्ष निवासी अमिलिया जिला सीधी, ब्राह्मनंद त्रिपाठी पुत्र इंद्र लाल त्रिपाठी निवासी मऊगंज व रघु दयाल मिश्रा पुत्र बीपी मिश्रा उम्र 48 वर्ष निवासी त्योंथर की शिनाख्त की गई है। इसी दुर्घटना में देशाशीष पांडेय व श्रवण तिवारी दोनों निवासी त्योंथर घायल बताए गए हैं।
घटना की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से बातचीत करने के बाद स्थानीय प्रशासन को निर्देश जारी किया कि मृतक के परिजनों को प्राकृतिक न्याय मिलना चाहिए । साथ ही टोल प्लाजा प्रबंधन द्वारा आर्थिक सहायता के साथ परिवार के एक व्यक्ति को कंपनी द्वारा नौकरी देनी चाहिए।
शव को पीएम कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। कंपनी की ओर से आर्थिक सहायता और परिवार की एक व्यक्ति को बंसल ग्रुप में नौकरी देने की बात कही गई है।-विजय डाबर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो