Transporters ने सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप, चले गए हड़ताल पर

-बोले ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष, नहीं मानी मांगें
-जब ट्रकों का पहिया थमा रहा तो कहां से दें टैक्स

By: Ajay Chaturvedi

Published: 11 Aug 2020, 05:30 PM IST

रीवा. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की हड़ताल के समर्थन में रीवा ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी हड़ताल का ऐलान किया है। कहा है कि सरकार के उपेक्षात्मक रवैये के विरोध में हड़ताल पर जा रहे हैं। ऐसे में फिलहाल 12 अगस्त तक कोई ट्रक नहीं चलेगा।

रीवा ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी मुन्न ने बताया कि संगठन लगातार मांग कर रहा था कि 3 महीने का टैक्स माफ किया जाए। उसके पीछे की वजह यह है कि इन तीन महीनों में गाड़ियां चलीं नहीं। इसके अलावा डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि ने हम सभी की कमर तोड़ दी है। लिहाजा अन्य प्रदेशों की भांति मध्य प्रदेश में भी डीजल में वेट टैक्स कम किया जाए। साथ ही प्रदेश में लगने वाले आरटीओ चेक पोस्ट को अन्य प्रदेशों के अनुसार ही चलाया जाय। उन्होंने बताया कि इस महामारी के दौरान कई ऐसे भी ट्रक मालिक हैं जो कि वाहन न चलने स्थिति में टैक्स देने में अक्षम हैं।

बता दें कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोटर्स इन्हीं मांगों को लेकर 10 अगस्त से ही हड़ताल पर हैं। ट्रांसपोर्टर्स नेताओं ने बताया कि मार्च से लेकर अब तक ट्रक मालिकों को लेकर सरकार ने कोई नरम रुख नहीं दिखाया। लॉकडाउन के दौरान जहां पूरी तरह से कामकाज ठप था, वहीं संगठन लगातार मांग कर रहा था कि 3 महीने का टैक्स सरकार माफ करे। साथ ही डीजल पर वैट टैक्स को कम कर ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़े लोगों को राहत दी जाए। इन मांगों को लेकर कई चरण में सरकार से बात की गई, लेकिन सरकार ने इस ओर तवज्जो नहीं दिया। इसके बाद ही ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है कि 10 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक शांति पूर्वक हम ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट की हड़ताल का समर्थन करेंगे।

रीवा ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने इस मुद्दे पर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन के संभागीय अध्यक्ष अमित द्विवेदी, संभागीय सचिव ललन खान, जिला अध्यक्ष अनिल तिवारी, उपाध्यक्ष संजू तिवारी, अनिल पांडे, गोपाल तिवारी, संदीप मिश्रा, ऋषि शंकर, बटन सिंह, दुर्गा चरण सिंह, घनश्याम पांडेय आदि प्रमुख रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned