scriptसतना से खनिज का ओवरलोड परिवहन कर यूपी जा रहे 37 ट्रक रीवा में पकड़ाए, 20 ट्रकों के चालक फरार | trucks going to UP after transporting overload of mineral from Satna | Patrika News

सतना से खनिज का ओवरलोड परिवहन कर यूपी जा रहे 37 ट्रक रीवा में पकड़ाए, 20 ट्रकों के चालक फरार

locationरीवाPublished: Sep 08, 2020 01:34:17 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन की अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई, दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे के बीच तीन दर्जन से ज्यादा ट्रकों पर हुई कार्रवाई

 37 trucks going to UP after transporting overload of mineral from Satna were caught in Rewa

37 trucks going to UP after transporting overload of mineral from Satna were caught in Rewa

 37 trucks going to UP after transporting overload of mineral from Satna were caught in Rewa
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
रीवा. जिला प्रशासन ने खनिज का अवैध ओवर लोड के साथ ही प्रधानमंत्री सडक़ पर प्रतिबंध के बाद भी परिवहन करने वाले वाहनों की धरपकड़ शुरू कर दी है। खनिज और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सतना के बाबूपुर से खनिज का ओवरलोड परिवहन कर यूपी जा रहे 37 ट्रकों को पकडकऱ अर्थदंड लगाए जाने की प्रक्रिया देररात तक जारी रही। जिला प्रशासन को सूचना मिली कि सतना जिले के बाबूपुर से बड़े पैमाने पर मझिगवां बाया सेमरिया, सिरमौर होते हुए चाकघाट से यूपी जा रहे हैं। कलेक्टर के निर्देश पर खनिज अधिकारी रत्नेश दीक्षित और यातायात पुलिस बल के साथ सेमरिया और सिरमौर क्षेत्र में जांच की गई।
जांच के दौरान 37 वाहन पकड़ाए, 20 चालाग गायब रहे
सतना से बाया मझिगवां से सेमरिया होते हुए चाकघाट जा रहे वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान 37 वाहन पकड़े गए। अधिकांश वाहनों पर टीपी परमिट से अधिक मात्रा में खनिज का परिवहन किया जा रहा था। कई ट्रकों में 20 टन खनिज की टीपी परमिट थी। लेनिक, 25 से 30 टन का परिवहन कर रहे थे। कई ऐसे ट्रक थे जिनके पास एक भी दस्तावेज नहीं मिले। पकड़े गए वाहनों में 17 वाहन के चालकों ने मोबाइल पर टीपी आदि दस्तावेज दिखाए। लेकिन, रात आठ बजे तक 20 ट्रकों के चालक गायब रहे।
प्रतिबंध एरिया में कर रहे थे परिवहन, हर माह लाखों की चपत
जिले में प्रतिबंधित एरिया में बड़े पैमाने पर खनन और परिवहन का चल रहा है। खनिज और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सैकड़ो वाहनों की जांच की गई। जिसमें 37 वाहन एक साथ पकड़े गए। जिससे साफ है कि लंबे समय से फर्जीवाड़ा का खेल चल रहा है। हर माह खजाने को लाखों का झटका दे रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो