दो महीने और रुलाएगी इंटरसिटी, आंधी रात पहुंचेगी रीवा

30 जून तक बढ़ाई गई समय सीमा, तीन घंटे तक ब्लाक रहेगा सिग्नल

By: Lokmani shukla

Published: 04 Apr 2019, 01:01 PM IST

रीवा। सप्ताह में बुधवार व शनिवार को जबलपुर से रीवा-इंटरसिटी सुपरफॉस्ट अब ३० जून तक आधी रात को रीवा पहुंचेगी। सिग्नल ब्लाक होने के चलते रेलवे ने दो माह अवधि और बढ़ा दी है। ऐसे में जबलपुर से विलंब से प्रांरभ होने के कारण यह ट्रेन रात में 12 तक रीवा पहुंचेगी। इस तरह दो महीने यात्रियों को अभी और परेशानी उठानी पड़ेगी।
बताया जा रहा है कि बुधवार व शनिवार को इंटरसिटी कोच का प्रयोग जबलपुर-अंबिकापुर एक्सप्रेस में किया जाता है। अंबिकापुर से लौटने के बाद पांच बजे रीवा के लिए रवाना होती है। कटनी रेलमार्ग सेक्शन में काम चलने के कारण 1 अप्रैल से 30 जून तक अंबिकापुर से इस ट्रेन का संचालन तीन घंटे विलंब से होगा। इससे जबलपुर विलंब से पहुंचने के कारण यह ट्रेन रीवा भी देर से पहुंचेगी। इसके पहले 29 मार्च तक रेलवे ने तीन घंटे अंबिकापुर विलंब से चलने के कारण इंटरसिटी बुधवार व शनिवार को रात दो बजे तक पहुंच रही थी। शहर से स्टेशन काफी दूर होने केे कारण रात में यात्रियों को शहर तक पहुंचने का साधन नहीं मिलता है इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं स्टेशन पर जो ऑटो उपलब्ध रहते है वह मनमानी किराया वसूलते हंै।

बुधवार को नागपुर-रीवा होगी विकल्प-
बताया जा रहा है कि इंटरसिटी विलंब होने के कारण बुधवार को नागपुर-रीवा ही यात्रियों के लिए विकल्प होगी। हालांकि यह ट्रेन जबलुपर से इंटरसिटी से डेढ़ घंटे पहले जबलपुर से रीवा के लिए रवाना होगी। लेकिन अधिकांशत: विलंब से चलने के कारण यात्रियों के पास यहीं विकल्प होगा।

Lokmani shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned