डीजल टैंकर के अंदर छुपाकर ले जा रहे थे दो क्विंटल गांजा

हनुमना पुलिस ने की कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार, तस्करों से हुई पूछताछ


रीवा. डीजल टैंकर के अंदर छिपाकर लाया जा रहा गांजा का जखीरा गुरुवार की शाम पुलिस ने पकड़ा है। जब टैंकर का ढक्कन खोला गया तो अंदर गांजा के बड़े-बड़े पैकेट देखकर खुद पुलिस के भी होश उड़ गए। पुलिस ने तत्काल ड्राइवर और खलासी को हिरासत में ले लिया जिनसे अब इस नेटवर्क के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। सीधी तरफ से गांजा की एक बड़ी खेप आने की सूचना पुलिस को मिली थी।

पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने तत्काल हनुमना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। थाना प्रभारी जयंत अगलावे ने एसआई आरके जायसवाल, एसआई आरती वर्मा के साथ पिपराही घाटी में घेराबंदी की। करीब घंटे भर के इंतजार के बाद सीधी तरफ से डीजल टैंकर जैसे ही पहुंचा तो पुलिस ने उसे रोक लिया। ड्राइवर को लेकर पुलिस टैंकर के ऊपर गई। उसके दो ढक्कन पुलिस ने खुलवाए तो उसमें कुछ नहीं था लेकिन जब तीसरा ढक्कन खुलवाकर पुलिस अंदर घुसी तो उसमें गांजा के पैकेट देखकर पुलिस के होश उड़ गए।

पुलिस तत्काल ड्राइवर व खलासी को हिरासत में लेकर थाने ले आई। टैंकर के अंदर से पुलिस ने गांजा के पैकेट निकलवाये जो करीब 2 क्विंटल के लगभग था। पुलिस ने आरोपी चालक मुकेश कुमार निवासी देहरादून व विकास कुमार निवासी फतुआ जिला पटना बिहार को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पकड़े गए आरोपियों से गांजा तस्करी में शामिल अन्य लोगों के संबंध में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। फिलहाल दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। ।

छत्तीसगढ़ से आई थी गांजे की खेप
पकड़े गए तस्करों ने गांजा की खेप छत्तीसगढ़ से लाने की जानकारी दी थी। तस्करों ने छत्तीसगढ़ गांजा की खेप डीजल टैंकर में लोड कर आई थी जिसे तस्कर को मिर्जापुर लेकर जाना था। तस्करों ने बकायदे उसे गांजा ले जाने का रूट भी बताया था। शहडोल ब्यौहारी होते हुए तस्कर गांजे को रीवा के बजाय सीधी मार्ग से लेकर मिर्जापुर जा रहे थे। इस रूट में गांजा के पकड़े जाने की संभावना कम थी लेकिन पुलिस की नजरों को तस्कर चकमा नहीं दे पाए।

फॅलो गाड़ी का नहीं लगा सुराग
तस्करों की फॉलो गाड़ी का सुराग नहीं लग पाया है। इस बात की आशंका जताई जा रही कि इस ट्रक को तस्कर दूसरी गाड़ी से फॉलो कर रहे थे लेकिन पुलिस की चेकिंग के दौरान फॉलो गाड़ी नहीं मिली। पुलिस यह संभावना भी जता रही है कि शायद तस्करों की गाड़ी ट्रक के पीछे थी जो पुलिस को देखकर वापस लौट गई। हालांकि उसके संबंध में अलग से पुलिस जानकारी जुटा रही है।

-----------------------
डीजल टैंकर में गांजा की खेप को छुपा कर लाया जा रहा था जिसे पकड़ा गया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ चल रही है। गाड़ी में करीब 2 क्विंटल गांजा भरा हुआ था। पकड़ा गया आरोपी पहले भी गांजा की खेप ले जा चुका है। पूछताछ में जिनके नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
आबिद खान, एसपी रीवा

Show More
Mahesh Singh Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned