script

नेट परीक्षा में नहीं शामिल हो पाए परीक्षार्थी, देरी से पहुंचे थे केन्द्र पर

locationरीवाPublished: Dec 19, 2018 05:52:49 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

पहले दिन 188 छात्र-छात्राओं ने दी यूजीसी नेट परीक्षा, 51 अनुपस्थित

UGC NET 2018 admit card

ugc net examination 2018 updates news

रीवा. देश के 91 शहरों के साथ ही शहर के दो परीक्षा केन्द्रों पर मंगलवार से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा शुरू हो गई है। पहले दिन कुल 239 छात्र – छात्राओं को परीक्षा में शामिल होना था। जिसमें से 188 शामिल हुए , 51 अनुपस्थित रहे।

क्वार्डिनेटर डीके पाठक ने बताया कि रानी कॉलेज रौसर एवं आईपीएस कॉलेज निराला नगर में परीक्षा हुई। रौसर में सुबह की पहली पाली में 50 परीक्षार्थियों को शामिल होना था जिसमें से 39 शामिल हुए। 11 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 50 परीक्षार्थियों को शामिल होना था जिसमें 38 शामिल हुए 12 अनुपस्थित रहे।

इसी प्रकार दूसरा परीक्षा केन्द्र आईपीएस कॉलेज निराला नगर रहा। जहां शाम को पहली पाली में 70 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था जिसमें 52 उपस्थित एवं 18 अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार दूसरी पाली में 69 परीक्षार्थियों को शामिल होना था जिसमें 59 उपस्थित रहे एवं 10 अनुपस्थित रहे।

देरी से पहुंचने वाले लौटे निराश
परीक्षा केन्द्र पर देरी से पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया। सुबह 9 बजे के बाद कुछ परीक्षार्थी पहुंचे लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। उन्हें वापस कर दिया गया।

जिसकी वजह से वे निराश होकर लौट गए। क्वार्डिनेटर पाठक ने कहा कि, परीक्षार्थी समय से पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंच जाए, जिससे नौ बजे के पहले उनका परीक्षा केन्द्र में प्रवेश हो जाए। 9 बजे गेट बंद हो जाता है जिसके बाद प्रवेश होना पाना संभव नहीं है।

22 दिसंबर तक चलेगी परीक्षा
राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 18 से 22 दिसंबर तक दो पालियों में चलेगी। इस परीक्षा में शहर में कुल एक हजार दो सौ पच्चीस अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। यूजीसी नेट परीक्षा पूर्णतया कंप्यूटर आधारित है। सुबह की पाली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सुबह 7.30 से 9 बजे तक प्रवेश दिया जाता है।

अभ्यर्थियों का प्रवेश पूर्णत: 9 बजे के बाद बंद कर दिया जाएगा। शाम की पाली में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश का समय दोपहर 1.30 से 2.15 तक रखा गया है। इसके बाद अभ्यर्थियों को केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो