scriptबेकाबू टैंकर पलटा, रिसने लगा पेट्रोल, एक छात्र की मौत, बहन गंभीर | Uncontrol tanker reflex filled with petrol brother death sister seriou | Patrika News

बेकाबू टैंकर पलटा, रिसने लगा पेट्रोल, एक छात्र की मौत, बहन गंभीर

locationरीवाPublished: Mar 18, 2019 08:01:48 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

गुढ़ थाने के भैरव बाबा मोड़ के पास हादसा, गुस्साई भीड़ ने सड़क पर लगाया जाम

road accident

road accident

रीवा. सोमवार सुबह पेट्रोल से भरा टैंकर दोपहिया वाहन को कुचल दिया। हादसे में स्कूटी सवार सवार छात्र की मौत हो गई, जबकि हादसे में गंभीररूप से घायल बहन अस्पताल में भर्ती है। टैंकर इतना तेज था कि स्कूटी में टक्कर मारने के बाद बेकाबू हो पलट गया। घटना से गुस्साए परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने जाम लगा दिया। घंटों आवागमन बधित रहा।
यह हृदय विदारक हादसा गुढ़ थाने के भैरम बाबा मोड़ की है।
सोमवार सुबह हरदुआ का छात्र सक्षम तिवारी (१५) पिता इंद्रेश तिवारी अपनी बहन साक्षी तिवारी (17 ) के साथ स्कूटी से गांव से श्रवण कुमारी विद्यालय जा रहा था। सुबह जैसे ही वह गुढ़ के भैरव बाबा मोड़ के समीप पहुंचा तभी तेज रफ्तार पेट्रोल टैंकर टक्कर मारते हुए अनियंत्रित होकर रोड के किनारे पलट गया।
टक्कर इतनी तेज थी कि वाहन में सवार भाई-बहन सड़क पर गिर गए। सिर में गंभीर चोट आने से छात्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। पुलिस ने घायल छात्रा को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना से परिजनों व स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और सड़क पर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, डीएसपी अमर सिंह मौके पर पहुंचेे और आक्रोशित लोगों को समझाइश देने का प्रयास किया।
ब्रेकर निर्माण के बाद लोगों ने खोला जाम
गुस्साए लोग स्पीड ब्रेकर का निर्माण करवाने की मांग कर रहे थे। हाइवे पर वाहन काफी तेज गति से गुजरते हैं और मोड़ की वजह से अक्सर टर्न होते समय हादसे का शिकार हो जाते हैं। लोगों का आक्रोश देखते ुहुए प्रशासन ने मोड़ के समीप स्पीड ब्रेकर का निर्माण करवाया। दोपहर करीब एक बजे स्थानीय लोग जाम खोलने को राजी हो गए। लगातार सात घंटे तक गुढ़ मार्ग में जाम लगा रहा और दर्जनों वाहन फंसे रहे।
टैंकर से रिस रहा था पेट्रोल, बुलाया दमकल

टैंकर पेट्रोल लेकर रीवा से सीधी जा रहा था। हादसे के बाद अनियंत्रित टैंकर पलट गया, जिसकी वजह पेट्रोल का रिसाव होने लगा। ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने टैंकर को सुरक्षा घेरे में ले लिया और लोगों को उससे दूर कर दिया। घटनास्थल पर दमकल को भी बुलाया गया। पुलिस ने टैंकर को खड़ा करा दिया जिसके बाद लोगों ने भी राहत की सांस ली।
गुढ़ में रहते थे भाई बहन

दोनों भाई बहन गुढ़ में रहकर पढ़ाई करते थे। वे शनिवार को स्कूटी से गांव चले गए थे जहां से सुबह स्कूल जाने के लिए गुढ़ आ रहे थे। भैरम बाबा मोड़ में हाइवे को क्रास करके दूसरी ओर जा रहे थे तभी तेज गति से आ रहे टैंकर ने टक्कर मार दी। बच्चे टैंकर की रफ्तार नहीं समझ पाए और इस हादसे का शिकार बन गये।
-गुढ़ में टैंकर की टक्कर से बच्चे की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग को लेकर जाम लगाया था। स्पीड ब्रेकर बनवा दिया गया है। दोपहर जाम खुल गया था। चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।
शिवकुमार वर्मा, एएसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो