एक शिक्षक के भरोसे संवर रहा 90 छात्रों का भविष्य

एक शिक्षक के भरोसे संवर रहा 90 छात्रों का भविष्य
Upgraded resources and staff not

Anil Kumar | Updated: 04 Jul 2019, 05:39:52 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

उन्नयन तो कर दिया संसाधन और स्टाफ नहीं
एक शिक्षक के भरोसे संवर रहा 90 छात्रों का भविष्य
उधार के भवन और प्रभार में चल रहा हाईस्कूल

रीवा/देवरी. एक शिक्षक पर ९० छात्रों का भविष्य निर्भर है। स्कूल का उन्नयन तो कर दिया गया है लेकिन भवन, स्टॉफ व अन्य संसाधन तीन साल बाद भी उपलब्ध नहीं कराए गए। जिससे उन्नयन के बाद हाईस्कूल उधार के भवन में और प्रभार पर चल रहा है। अब ऐसे में सबको शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का सपना कैसे पूरा हो पाएगा। हम बात कर रहे हैं शासकीय हाई स्कूल देवरी सेंगरान की। जिले के शासकीय स्कूलों की दुर्दशा देखनी है तो गांव के स्कूलों तक जाना होगा। जहां शासन ने ग्रामीण बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए स्कूलों का उन्नयन तो कर दिया है लेकिन उनके पास संसाधन और शिक्षक नहीं है।

वर्ष 2016 में हुआ था उन्नयन
नईगढ़ी तहसील अंतर्गत शासकीय विद्यालय देवरी सेंगरान का वर्ष २०१६-१७ में हाईस्कूल के रूप में उन्नयन किया गया था। विधायक गिरीश गौतम के प्रयास से भवन निर्माण के लिए राशि भी स्वीकृत हो गई और भवन का निर्माण का काम भी शुरू कर दिया गया। लेकिन संम्बंधित ठेकेदारों दारा५१

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned