script

पुलिया निर्माण में टूटी पाइप का प्रयोग, जिम्मेदारों ने साधा मौन

locationरीवाPublished: Jun 24, 2019 10:01:06 pm

Submitted by:

Anil kumar

पुलिया निर्माण में टूटी पाइप का प्रयोग, जिम्मेदारों ने साधा मौन

Use of poor material in culverts

Use of poor material in culverts

रीवा. पंचायतों में विभिन्न मदों से कराए जा रहे कार्यों में जमकर अनियिमतता की जा रही है। इसी तरह का एक मामला ग्राम पंचायत सरई का सामने आया है। जनपद पंचायत गंगेव अंतर्गत सरई पंचायत में सरपंच द्वारा पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें टूटी पाइप लगाई जा रही है। साथ ही पुलिया के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। जिससे यह पुलिया लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।
चार लाख पचपन हजार रुप की लागत से बन रही पुलिया
जानकारी दी गई है कि ग्राम पंचायत सरई के चिहुटिहई मार्ग में महात्मा गांधी ग्राम स्वराज एवं विकास योजना के तहत स्वीकृत चार लाख पचपन हजार रुपये की राशि से बनने वाली तीन पुलिया में जमकर अनियमितता की जा रही है। बताया गया है कि यहां राजबहोर के घर के पास एवं चिहुटिहाई के पास बनाई जा रही पुलिया निर्माण का कार्य सरपंच के जिम्मे है।
पत्थर एवं बोल्डर का हो रहा प्रयोग
इस पुलिया के निर्माण में स्थानीय पत्थर एवं बोल्डर का उपयोग किया जा रहा है। यहां तक कि पुलिया में जो पाइप डाली जा रही वह टूटी है। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया निर्माण में मापदंड का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसकी शिकायत जनपद पंचायत के सीइओ से की गई है। लेकिन अधिकारियों द्वारा इसकी जांच नहीं की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो