scriptमहाविद्यालय की छात्राएं वैक्सीनेशन के लिए उत्साहित, 47 केन्द्र पर 10,370 ने ली वैक्सीन की डोज | vaccination : college girls excited for vaccination | Patrika News

महाविद्यालय की छात्राएं वैक्सीनेशन के लिए उत्साहित, 47 केन्द्र पर 10,370 ने ली वैक्सीन की डोज

locationरीवाPublished: Jun 11, 2021 11:12:02 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में अब 4.53 लाख से ज्यादा को लग चुका टीका, वैक्सीनेशन के लिए 18 प्लस की ऑनलाइन बुकिंग बढ़ी

covid_19 : college girls excited for vaccination

covid_19 : college girls excited for vaccination

रीवा. जिले में वैक्सीनेशन के लिए 18 प्लस अभियान में ऑनलाइन बुकिंग बढऩे लगी है। गुरुवार को बारिश के बाद भी 47 वैक्सनेशन केन्द्रों पर 10,370 ने वैक्सीन की डोज ली। जिसमें 9705 ने पहली डोज ही है। जबकि 665 ने दूसरा टीका लगवाया है। जिले में अब तक 4.53 लाख लोगों से अधिक को टीका लगाया जा चुका है। इधर, टीके के डोज की पर्याप्त डोज नहीं होने से लक्ष्य कम कर दिया है।
जीडीसी में छात्राओं ने कतार में लग लगवाए टीका
शहर में शासकीय कन्या महाविद्यालय में छात्राएं वैक्सीनेशन केन्द्र पर टीकाकरण को लेकर उत्साहित रहीं। महाविद्यालय में छात्राओं को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए कोविड वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया। कालेज परिसर में लगातार तीन दिनों तक शिविर चलेगा। पहले दिन बारिश के बाद भी छात्राओं ने कॉलेज पहुंचकर टीका लगवाया। कालेज में छात्राओं को कोविशील्ड वैक्सीन की डोज दी गई है।
वैक्सीन की डोज लें ताकि रहें सुरक्षित
प्राचार्य डॉ. नीता सिंह ने छात्राओं से आह्वान किया कि जिन्होंने वैक्सीन की डोज नहीं ली हैं। वे महाविद्यालय परिसर में पहुंचकर नि:शुल्क सुविधा का लाभ लें। बताया कि 11 एवं 12 जून को प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे तक वैक्सिनेशन किया जाएगा। महाविद्यालय में वैक्सीनेशन के दौरान तहसीलदार यतीश शुक्ला, डीएचओ एवं वैक्सिनेशन प्रभारी डॉ एनएन मिश्रा, डॉ विभा श्रीवास्तव, एएनएम पूनम सिंह, फिरोज खान, तुलसी कुंडलनी, विनय कुमार ,आशीष तिवारी ने वैक्सिनेशन, वेरिफिकेशन कार्य को पूर्ण किया।
निर्भीक होकर लगवाएं टीका
इस अवसर पर वालेंटियर राजेश दाहिया, ज्योति एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे। आज सुबह 10 बजे से फिर वेक्सीनेशन कार्य शुरू होगा। इधर, सिंघु भवन में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ज्योति पटेल, मंजू पटेल व कालू प्रसाद पहुंचकर वैक्सीन की डोज ली। ज्योति ने संदेश दिया कि युवा निर्भीक होकर वैक्सीन की डोज लें। ताकि स्वयं और समाज सुरक्षित रहे।
covid_19 : college girls excited for vaccination
rajesh IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो