scriptमौत से पहले बनाया वीडियो, दो सगे भाईयोंं ने यूं की आत्महत्या, मामला जानकर उड़ जाऐंगे होश | Video made before the death, two brothers and sisters will die due to | Patrika News

मौत से पहले बनाया वीडियो, दो सगे भाईयोंं ने यूं की आत्महत्या, मामला जानकर उड़ जाऐंगे होश

locationरीवाPublished: Jul 30, 2019 09:03:40 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

बिछिया थाने के सिलपरा नहर में एक दिन पूर्व डूबे थे युवक

patrika

Video made before the death, two brothers and sisters will die due to

रीवा। एक दिन पूर्व नहर में गिरने वाले युवक सगे भाई थे जिन्होंने नहर में कूदकर आत्महत्या की थी। मौत के पूर्व उन्होंने एक वीडियो बनाया था जिसे सोशल मीडिया में वायरल किया था। सुबह पुलिस ने नहर में उनके शव बरामद कर लिए है और मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। घटना बिछिया थाने के सिलपरा नहर की है।
सोमवार की सांयकाल डूबे थे युवक
सोमवार की सांयकाल दो युवकों के नहर में डूबने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल पर युवकों की बाइक लावारिस हालत में खड़ी थी। पुलिस ने देर ात तक सर्चिंग की लेकिन युवकों का पता नहीं चला। मंगलवार की सुबह कंट्रोल रुम से गोताखोरों की टीम बुलाई गई। टीम ने वोट की मदद से युवकों को ढूंढने का प्रयास शुरू किया। कुछ देर बाद घटनास्थल के समीप ही उनके शव बरामद हो गए। पुलिस ने शवों को बाहर निकलवाया। घटनास्थल पर पड़ी शराब की खाली शीशियां भी पुलिस ने जब्त की है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया है।
मृतकों की पहचान कर परिजनों को दी सूचना
मृतकों की पहचान आयुष गुप्ता व सविनय गुप्ता पिता गुड्डा गुप्ता निवासी घोघर के रूप में हुई है। दोनों सगे भाई थे और सोमवार की दोपहर बाइक में सवार होकर घर से निकले थे जिसके बाद उनका पता नहीं चला। देर रात पुलिस ने गाड़ी नम्बर के आधार पर युवकों की पहचान कर परिजनों को सूचना भिजवाई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की जांच शुरू कर दी है।
घटना के पूर्व की थी शराब पार्टी, बनाया था वीडियो
घटना के पूर्व उक्त युवकों ने नहर के किनारे शराब पार्टी भी की थी। पार्टी करते स्थानीय लोगों ने भी उनको देखा था। पार्टी का उन्होंने एक वीडियो वायरल किया था जिसमें उन्होंने आत्महत्या करने की जानकारी दी थी। इस वीडियो को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और वीडियो के आधार पर पुलिस प्रथम दृष्ट्या आत्महत्या की आशंका जता रही है।
घटना को लेकर असमंजस्य बरकरार
घटना को लेकर अभी तक पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। दोनों युवकों ने एक साथ आत्महत्या की थी या फिर एक युवक ने आत्महत्या के इरादे से छलांग लगाई और दूसरा बचाने के चक्कर में हादसे का शिकार हो गया यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना का कोई भी प्रत्यक्षदर्शी सामने नहीं आया है। हालांकि नहर में फिसलने के निशान भी बने हुए थे।
घटना की जांच शुरू
नहर में डूबे दोनों युवकों के शवों को बरामद कर लिया गया है। घटना के पूर्व युवकों ने जो वीडियो वायरल किया था उसे कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
शिवपूजन मिश्रा, थाना प्रभारी बिछिया

ट्रेंडिंग वीडियो