script‘अमेरिका जैसी सड़कों में फंसा cm का विकास रथ’ | 'vikash ratha the cm trapped in streets like America' | Patrika News

‘अमेरिका जैसी सड़कों में फंसा cm का विकास रथ’

locationरीवाPublished: Aug 28, 2018 12:57:04 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

ग्रामीणों ने धक्का देकर गड्ढों से बाहर निकाला, विधायक और सांसद ने नहीं निभाई अपनी भूमिका

'vikash ratha the cm trapped in streets like America'

‘vikash ratha the cm trapped in streets like America’

रीवा. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार गांव-गांव जाकर हर मंच से 15 साल के विकास का ढिंढोरा पीट रही है। यहां तक की विगत वर्ष अमेरिका की यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों से अच्छी हैं। मप्र की उसी अच्छी सड़क पर शिवराज सिंह चौहान का विकास रथ फंस गया। क्योंकि जिस सड़क में विकास रथ फंसा वह सड़क, खेत में तब्दील हो गई हैं। लोगों ने धक्का देकर विकास रथ को बाहर निकाला इसके बाद वह आगे जा सका।
रीवा जिले की मनगवां विधानसभा अंतर्गत नईगढ़ी विकासखंड के देवरी सेंगरान पंचायत से गुजरने वाले गढ़-नईगढ़ी मार्ग पर गत दिवस शिवराज सरकार का विकास रथ सड़क के बीचोंबीच गड्ढे में फंस गया। सड़क के दलदल में फंसे हुए विकास रथ को देखकर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा और सभी ने मिलकर धक्का देकर रथ को तो निकाल दिया लेकिन विकास की दुहाई देने वाली सरकार की बखिया उधेडऩे में भी कसर नहीं छोड़ी। मालूम हो कि यह मार्ग दो राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ता है। लेकिन इसकी हालत बीते एक दशक से ऐसी है कि इस पर चलना जान जोखिम में डालना है। सड़क की जर्जर हालत को लेकर प्रशासन को आगाह किया गया है इसके बाद भी सरकार और प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं।
यात्रा परिवर्तन की खबर आते ही बंद किया काम
शिवराज सिंह चौहान की प्रस्तावित जन आशीर्वाद यात्रा के चलते इस मार्ग के मरम्मत का कार्य शुरू किया गया था। जिसके कारण इस मार्ग से गुजरने वालों के मन में उम्मीद जगी थी कि हमें भी अच्छी सड़क पर चलने का अवसर मिलेगा। लेकिन अचानक यात्रा परिवर्तन की खबर आते ही ग्रामीणों की जगी उम्मीद पर पानी फिर गया क्योंकि यात्रा परिवर्तन होते ही मेंटिनेंस का कार्य रोक दिया गया है।
विधायक व सांसद ने भी नहीं निभाई जिम्मेदारी
बीते पांच साल से यह विधानसभा बसपा के हाथ में चली गई है। क्षेत्रीय विधायक शीला त्यागी ने क्षेत्र की बदहाली का ठीकरा सरकार पर फाोडऩे में पांच साल निकाल दिया। इस सड़क से पांच साल में कई बार गुजरने के बाद भी उनका ध्यान सड़़क बनवाने पर नहीं गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि भाजपा के सांसद जनार्दन मिश्र भी कई बार गढ़-नईगढ़ी मार्ग से गुजरे लेकिन उन्हें यह बदहाल सड़क नजर ही नहीं आई। उन्होंने भी पांच शौचालय साफ करने में गुजार दिया। इनकी अकर्मण्यता का खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो