scriptLok Sabha Election 2019 : सड़क,पानी के लिए ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, कर्मचारियों ने डाले पांच वोट | Villagers have boycotted the election for road, water | Patrika News

Lok Sabha Election 2019 : सड़क,पानी के लिए ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, कर्मचारियों ने डाले पांच वोट

locationरीवाPublished: May 06, 2019 09:18:58 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

सिरमौर विधानसभा के भनिगवां व मऊगंज विधानसभा के हर्रहा गांव का मामला

Villagers have boycotted the election for road, water

Villagers have boycotted the election for road, water

रीवा. लंबे समय से समस्याओं से जूझ रहे लोगों ने सोमवार को मतदान का बहिष्कार कर दिया। प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय लोगों को समझाईश देने में लगे रहे लेकिन लोगों ने मताधिकार का इस्तेमाल करने से साफ मना कर दिया। सिरमौर विधानसभा के जवा थाना अन्तर्गत ग्राम भनिगवां में स्थानीय लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। स्थानीय लोग लंबे अर्से पानी व सड़क की समस्या से जूझ रहे है और उक्त समस्या के निदान के लिए सभी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का दरवाजा खटखटा चुके थे लेकिन उनकी समस्या दूर नहीं हुई।
ग्रामीणों के बहिष्कार की सूचना जैसे ही प्रशासन तक पहुंची तो हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान लोगों को समझाईश देने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने मतदान करने साफ इंकार कर दिया। पूरे गांव ने एक स्वर में मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी। दिन भर अधिकारी लोगों को समझाने में लगे रहे लेकिन वे मतदान को तैयार नहीं हुए। अंतत: अधिकारियों को खाली हाथ लौटना पड़ा। उक्त मतदान केन्द्र में इलेक्शन ड्यूटी सर्टीफिकेट के कर्मचारियों ने पांच मत डाले हैं। इसके अलावा किसी भी ग्रामीण ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं किया।
हर्रहा गांव में बहिष्कार, अधिकारियों के आश्वासन पर शुरू हुआ मतदान
उधर मऊगंज थाने के हर्रहा गांव में लोगों ने मतदान का बहिस्कार कर दिया। सुबह स्थानीय लोगों ने मतदान करने से साफ इंकार कर दिया। उनकी शिकायत आसपास स्थित क्रेशर थे जिसकी वजह से पूरे गांव में प्रदूषण है। स्थानीय लोगों का जीना दुश्वार है। लोगों ने कई बार क्रेशरों की शिकायत अधिकारियों से की लेकिन कोई अधिकारी झांकने तक नहीं आया। इससे नाराज ग्रामीणों ने मतदान न करने की घोषणा कर दी। इसकी सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और उनको कार्रवाई का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर स्थानीय लोग अपने मताधिकार का इस्तमाल करने को राजी हो गये। चार घंटे बाद गांव में मतदान शुरू हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो