scriptविंध्य में धड़ल्ले से नशे का कारोबार, फंस रहे युवा | Vindhya's business of drunkenness, youth trapped | Patrika News

विंध्य में धड़ल्ले से नशे का कारोबार, फंस रहे युवा

locationरीवाPublished: Oct 15, 2019 01:21:17 am

Submitted by:

Bajrangi rathore

विंध्य में धड़ल्ले से नशे का कारोबार, फंस रहे युवा

Ganja smugglling in Bilaspur

कोविड इमरजेंसी लिख गाड़ी में सब्जी की जगह करता था गांजा की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

रीवा। मप्र के रीवा जिले में क्षेत्र में नशे का कारोबार धड्ल्ले से बढ़ रहा है। जिससे युवा नशे की लत में फंस कर आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं। सबसे ज्यादा मऊगंज शॉपिंग काम्प्लेक्स बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय, विश्राम गृह, आदर्श स्कूल, सिविल अस्पताल, न्यायालय परिसर में लोकसेवा केंद्र के इर्द-गिर्द में देखे जा सकते है वहां से प्राप्त हुई इंग्जेक्शन व नशा करने वाली दवाइयों की शीशी पड़ रहती है।
क्षेत्र की स्लिम बस्तियों के आस-पास नशे के कारोबार फैला हुआ है। क्षेत्र के युवा इस दलदल फंस रहे हैं। पुलिस को भी इस तरह फल-फूल रहा है। नशीली दवाइयों का नशे के रूप में इस्तेमाल लगातार बढ़ता जा रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है की कुछ मेडिकल स्टोर भी बगैर डॉक्टर पर्चे के नशीली दवाइयां बेखौफ बेच रहे हैं।
इस बावत गोपाल खांडेल से बात की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस नशे की रोकथाम के लिए लगी हुई है। इसमें समाजसेवियों का सहयोग भी आवश्यक है।

खुलेआम हो रही मादक पदार्थों की बिक्री
जनपद पंचायत गंगेव अंतर्गत मादक पदार्थों की खुलेआम बिक्री हो रही है। बताया गया है कि बस स्टैंड में दिनदहाड़े सट्टे का कारोबार संचालित किया जा रहा है और मेडिकल स्टोरों में खुलेआम नशीली सिरप की बिक्री की जा रही है।
यहां तक कि गांजा भी लोगों द्वारा बेचा जा रहा है, लेकिन पुलिस जानते हुए भी इन सब से अनजान बनी हुई है। जबकि मादक पदार्थों की बिक्री करने वाले लोगों द्वारा आएदिन मारपीट भी की जाती है। लेकिन पुलिस द्वारा इनको अभयदान दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो