scriptग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट, बरसाए पत्थर | Violence between villagers and policemen | Patrika News

ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट, बरसाए पत्थर

locationरीवाPublished: Oct 22, 2018 12:38:38 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

बैकुंठपुर थाने के सामने शव रखकर कर रहे थे प्रदर्शन, चार पुलिसकर्मी घायल

Violence between villagers and policemen

Violence between villagers and policemen

रीवा. घटना के बाद शव को सड़क में रखकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई। आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने बाद में बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बैकुण्ठपुर के पास हुई पत्थरबाजी में घायल हुए युवक उमेश रावत की संजय गांधी में मौत के बाद परिजन रविवार की दोपहर शव लेकर बैकुंठपुर पहुंचे। घटना से गुस्साये परिजनों व स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा।
आरोपियों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांगों को लेकर परिजनों ने थाने के सामने शव को रखकर प्रदर्शन कर दिया। तनाव को देखते हुए एसडीओपी सहित आसपास के थानों का बल भी मौके पर पहुंच गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने समझाईश देने का प्रयास किया। जब वे नहीं माने तो पुलिस ने आचार संहिता के पालन में उनको बलपूर्वक हटाने का प्रयास किया। इस दौरान परिजन आक्रोशित हो गये और उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। अचानक हुई इस घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।
Violence between <a  href=
villagers and policemen” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/10/22/rw2238_3604805-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: patrika
चार पुलिसकर्मी घायल
पत्थरबाजी में चार पुलिसकर्मी घायल हो गये जिसमें महिला आरक्षक शिवानी राजपूत, बीना आजनरे, एएसआई राममिलन द्विवेदी, आरक्षक सुरेन्द्र राणा शामिल है। घायलों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंशिक बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इस दौरान एसपी सुशांत सक्सेना सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये जो उग्र भीड़ को समझाईश देकर शांत करवाने का प्रयास कर रहे थे। दिन भर घटना की वजह से बवाल की स्थिति बनी रही।
आधा दर्जन वाहनों को बनाया निशाना
इस घटना के बाद आधा दर्जन वाहनों को उग्र भीड़ ने निशाना बनाया। इस दौरान वहां से गुजर रही कई बसों में पत्थरबाजी की जिससे गाडिय़ों के कांच टूट गये। बस के अंदर बैठे यात्री भी घायल हो गये। बसों को पुलिस ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकलवाया। बाद में सभी बसों को बैकुंठपुर के बजाय मझियार रोड से रीवा भेजा गया। हालांकि पुलिस बसों में तोडफ़ोड़ की घटना से इंकार कर रही है।
———————-
बैकुंठपुर में प्रदर्शनकारियों को हटाने गये पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया था। चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनको अस्पताल भेजा गया है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है जो असमाजिक तत्वों से सख्ती से निपटेगी।
-सुशांत सक्सेना, एसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो