कोरोना के खिलाफ जंग 'जनता कर्फ्यू' का जबरदस्त असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

रीवा शहर सहित गांवों में भी आम लोग 'जनता कर्फ्यू' का कर रहे पालन

 

By: Balmukund Dwivedi

Published: 22 Mar 2020, 04:09 PM IST

रीवा. शहर सहित जिले के ग्रामीण इलाकों में 'जनता कर्फ्यू' का जबरदस्त असर दिख रहा है। सुबह सात बजे से ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। शहर की जिन सड़कों पर आम दिनों में दिन में जाम जैसी स्थिति रहती थी, वहां सन्नाटा पसरा हुआ है, अभी दोपहर बाद तक सड़कों पर सन्नाटे जैसी स्थिति है। वहीं दूसरी ओर एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भ्रमण पर हैं. ताकि सन्नाटे की स्थिति में कोई अनहोनी घटना ना हो। बरहाल रीवा में जो स्थिति देखने को मिली. उससे जाहिर है कि यहां के लोग पूरी ऊर्जा के साथ कोरोना वायरस के खिलाफ लडऩे का मन बना चुके हैं। 'जनता कर्फ्यू' के सन्नाटे के साथ उनकी ओर से कोरोना के खिलाफ जंग का ऐलान किया गया है।

Janata curfew
IMAGE CREDIT: patrika

लोगों में कोरोना का भय
'जनता कर्फ्यू' के दौरान लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। बाजार, सब्जी मंडी पूरी तरह से बंद है। चौराहों, बस स्टैंड, चौपाटी एवं मंदिरों सहित सभी जगहों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों में कोरोना का भय है जिससे स्वयं ही उसको हराने की ठानी है। जिससे सुबह से ही 'जनता कर्फ्यू'का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। सबसे बड़ा बाजार शिल्पी प्लाजा में सूनसान है। केवल पुलिस चौकी खुली है। इसी प्रकार इस समय अन्य दिनों में जहां सिरमौर चौराहे से लेकर अन्य चौराहों में भीड़ रहती थी। अब इक्का-दुक्का लोग ही दिखाई दे रहे हैं। घरों से वही लोग निकल रहे हैं जिनको अति जरूरी काम है। वहीं अस्पताल की ओपीडी में भी काफी कम मरीज पहुंचे हैं। सभी अपने घरों में ही आराम कर रहे हैं। इस प्रकार रीवा शहर सहित गांवों में भी आम लोग 'जनता कर्फ्यू'का पालन कर रहे है।

Janata curfew
IMAGE CREDIT: patrika

समझाइश देते हुए नजर आई पुलिस
जनता कफ्र्यू के दौरान जो लोग बाहर निकल रहे थे उन्हें चौराहों पर तैनात पुलिस रोककर समझाइश देते हुए नजर आई, लोगों ने भी समझाइश के बाद अपने-अपने घरों की ओर रुख कर लिया।

Janata curfew
IMAGE CREDIT: patrika
Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned