बिजली समस्या के चलते शहर के आधा दर्जन वार्डों में जलापूर्ति बाधित


- अजगरहा का वाटर फिल्टर प्लांट बंद रहने से वार्डों में नहीं हो सकी सप्लाई

By: Mrigendra Singh

Published: 16 Sep 2021, 11:53 AM IST


रीवा। बिजली संकट की वजह से एक बार फिर शहर के करीब आधा दर्जन से अधिक वार्डों में जलापूर्ति बाधित रही। पूरे दिन पानी नहीं आने की वजह से लोगों को काफी परेशान होना पड़ा। सुबह सप्लाई नहीं हुई तो किसी तरह पहले से रखे पानी का उपयोग कर काम चलाया गया, लोगों को उम्मीद थी कि सायं पानी की सप्लाई होगी।

सायं के समय करीब पांच मिनट तक पानी सप्लाई हुई, कुछ जगह एक बाल्टी तो कुछ जगह आधी बाल्टी ही पानी मिल पाया। शाम को जब लोगों को पानी नहीं मिला तो इसकी शिकायतें नगर निगम के अधिकारियों के पास तक पहुंचाई गई। टैंकर से पानी पहुंचाने की व्यवस्था भी इनदिनों ठीक नहीं होने की वजह से लोगों के सामने पानी का बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है। बताया गया है कि अजगहरा के फिल्टर प्लांट में बीती रात करीब डेढ़ बजे से बिजली बंद हुई तो पूरी रात बंद रही और दूसरे दिन बुधवार को सायं के करीब चार बजे के बाद ही आई है।

जिसके बाद फिल्टर प्लांट चालू हो सका है। टंकियां नहीं भर पाने की वजह से वार्ड सात, आठ, नौ, दस, ११ और १२ में पानी की सप्लाई नहीं हुई। कुछ हिस्सा वार्ड १३ का भी सप्लाई से बाधित रहा। इन क्षेत्रों के लोगों ने जानकारी दी है कि अधिकांश जगह पानी आया ही नहीं, जहां आया भी तो कम मात्रा में आया, जिससे उपयोग के लिए समस्या हुई है।
--------
वार्ड 15 में दूषित पानी की सप्लाई
इसी तरह वार्ड 15 में कई हिस्सों में दूषित पानी की सप्लाई होने की जानकारी सामने आई है। वार्ड पार्षद अशोक पटेल ने बताया कि लोगों की ओर से बताया गया है कि लगातार कई दिनों से दूषित पानी आ रहा है। पाइपलाइन लीकेज की वजह से मटमैला पानी आ रहा है जो पीने के लायक नहीं होता। उन्होंने बताया कि अधिकांश वार्ड के निवासी मध्यमवर्गीय परिवार के लोग हैं जिनके घरों में आरओ या फिर पानी फिल्टर करने की दूसरी कोई व्यवस्था नहीं है। इस वजह से दूषित पानी को पीने की मजबूरी हो जाती है। इसकी शिकायत निगम आयुक्त से भी की गई है और व्यवस्था की मांग उठाई गई है।
-----------
बिछिया में पानी की पाइपलाइन तोड़ी
शहर के बड़े हिस्से में एक ओर जहां पानी का संकट बना हुआ है। वहीं बिछिया में जिला अस्पताल की बाउंड्रीवाल का काम करने वाले ठेकेदार ने पाइपलाइन को तोड़ दिया है। जिस कारण पूरा पानी वहां पर सड़क और नालियों में ही बहता रहा। उस क्षेत्र से गुजरने वाली पाइपलाइन से जिन मोहल्लों में सप्लाई होती है, वहां पर लोग पीने के पानी के लिए परेशान रहे। इसकी भी शिकायतें नगर निगम के अधिकारियों के पास तक पहुंची हैं।
--------------

Mrigendra Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned