Weather: आने वाले 48 घंटे खतरनाक, 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट; आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

  • Weather: राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है।
  • सतना में आकाशीय गिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है।


रीवा/मंदसौर. राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। वहीं, मध्यप्रदेश में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आने वाले 48 घंटे खतरनाक हो सकते है। इस बार मौसम विभाग ने जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहां, अभी के लोगों को अभी तक अच्छी बारिश का इंतजार था। बारिश नहीं होने के कारण किसानों चिंतित थे। लेकिन अब विंध्य समेत प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, सतना, रीवा, छतरपुर, सागर, सिवनी, बालाघाट, अनूपपुर, डिंडौरी, हरदा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बहुरहानपुर और देवास जिले में भारी बारिश का अनुसाम है।

 

भोपाल में लगातार बारिश जारी
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बारिश का दौर जारी है। राजधानी में बीते एक सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण बड़े तालाब के जलस्तर में वृद्धि हुई है।


शुक्रवार सतना में भी जोरदार बारिश
भारी बारिश की चेतावनी के बीच सतना में शुक्रवार को हुई बारिश से लोगों को राहत मिली। वहीं, आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। जिले में गरज-चमक के साथ हुई तेज बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर बरसी। गाज गिरने से जिले में दो लोगों की मौत हो गई, तो चपेट में आने से आधा दर्जन लोग झुलस गए।

 

rain

मंदसौर में मगरमच्छ का रेस्क्यू
मंदसौर जिले में शामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव भांगड़ी बरड़िया में एक खेत में अचानक एक मगरमच्छ घुस आया। मगरमच्छ करीब 11 से 12 फीट लंबा था। वहीं, वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर और ग्रामीणों की मदद से उस मगरमच्छ को पकड़ लिया। मगरमच्छ को रेस्क्यू कर गांधी सागर डैम में छोड़ा जाएगा। इससे पहले मंदसौर के कई ऑफिसों में सांप निकलने की घटना भी सामने आ चुकी है।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned