scriptमध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी मिली तो बख्शे नहीं जाएंगे जिम्मेदार | Were getting complaints | Patrika News

मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी मिली तो बख्शे नहीं जाएंगे जिम्मेदार

locationरीवाPublished: Sep 17, 2019 05:49:18 pm

Submitted by:

Anil kumar

एसडीएम और तहसीलदार ने किया स्कूलों का औचक निरीक्षणमध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी मिली तो बख्शे नहीं जाएंगे जिम्मेदार

Were getting complaints

Were getting complaints

रीवा/दुआरी. सरकारी स्कूलों में अनियमितता की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एसडीम गुढ़ एवं तहसीलदार ने आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने कहा कि मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी पाई गई तो जिम्मेदारी बख्शे नहीं जाएंगे।
समय पर नहीं संचालित होते स्कूल
बताया गया है कि कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष हरि प्रकाश अग्निहोत्री द्वारा शिकायत की गई थी कि ग्रामीण स्कूल समय पर संचालित नहीं हो रहे हैं और पठन-पाठन भी नहीं हो रहा है। जिस पर एसडीएम शिवांगी अग्रवाल एवं तहसीलदार सौरभ द्विवेदी ने बदवार, बरसैता, डढ़बा दानी आदि सरकारी स्कूलों में जाकर निरीक्षक करते हुए सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही सभी मास्टर एवं प्राचार्य को हिदायत देते हुए कहा है कि समय पर विद्यालय को संचालित करें एवं समय पर बंद हो। साथ ही कहा कि बच्चों को मिलने वाले मध्यान भोजन में कोई भी गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान पाया गया कि गई स्कूलों में शिक्षक पढ़ाते नहीं मिले, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शिविर में होगा समस्याओं का निराकरण
अग्निहोत्री द्वारा बताया गया है कि बदवार से लेकर दुआरी तक जितनी भी सरकारी स्कूल है सभी में व्यापक अनिमियता और शासन की योजनाओं को समय पर पूरा नहीं किया जा रहा है। जिससे शासन और प्रसाशन की किरकिरी हो रही है। 6500 सौ रुपए गैस चूल्हा के लिए स्कूल प्रबंधन को आवंटित कर दिया गया इसके बाद भी अभी तक गैस चुल्हा स्कुलों में नहीं खरीदा गया है। तहसीलदार सौरभ द्विवेदी द्वारा स्कूलों का निरीक्षण लगातार किया जाएगा। अनिमितता पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी बताया कि गांवो में शिविर आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो