ह्वाइट टाइगर सफारी की सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, इओडब्ल्यू पहुंचा मामला

ह्वाइट टाइगर सफारी की सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, इओडब्ल्यू पहुंचा मामला

Mrigendra Singh | Publish: Apr, 17 2019 12:25:10 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

इओडब्ल्यू एसपी से की गई शिकायत, गुणवत्ता की अनदेखी किए जाने का भी आरोप लगाया गया

 

रीवा। रीवा से मुकुंदपुर तक ह्वाइट टाइगर सफारी को जोडऩे वाले सड़क मार्ग के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। इसकी शिकायत मंगलवार को राज्य आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के एसपी से की गई है। शिकायत में टेंडर प्रक्रिया अपनाए जाने से लेकर निर्माण तक मिली भगत के आरोप हैं।
यह शिकायत जनता दल सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष शिव सिंह ने की है। जिसमें कहा गया है कि ह्वाइट टाइगर सफारी को जाने वाले मार्ग की लंबाई 13.20 किलोमीटर है। मार्ग के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण का टेंडर जो जारी किया, उसमें सावित्री कांस्ट्रक्शन कंपनी को लाभ पहुंचाए जाने के उद्देश्य से कार्य किया गया।
स्वीकृत टेंडर अनुसार 5.5 मीटर की चौड़ाई का डामरीकरण उच्च गुणवत्तापूर्ण किया जाना था तथा डामरीकरण के अतिरिक्त सम्पूर्ण मार्ग में तीन करोड़ 69 लाख रुपए के लागत से सौंदर्यीकरण के साथ ही 10 पुलियों का निर्माण होना था। प्रोजेक्ट की कुल लागत 11 करोड़ 18 लाख 26 हजार रुपए थी।
ठेका कम्पनी द्वारा पीडब्लूडी विभाग से किए गए अनुबंध के मुताबिक गुणवत्तापूर्ण कार्य न किए जाने पर मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री, संभागायुक्त, कलेक्टर सहित अन्य कई शिकायतें की गई थी। विभागीय तौर पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के चलते मामला हाईकोर्ट भी पहुंचा था। जहां से गुणवत्तापूर्वक निर्माण कराने के निर्देश दिए गए थे।
निर्माण एवं उसके सौंदर्यीकरण के नाम पर आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाया गया है। खस्ताहाल सड़क की तस्वीरें भी शिकायत के साथ सौंपी गई हैं। इस मामले में जांच कर दोषियों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराने की मांग उठाई गई है। शिकायत के दौरान जेडीएस के नेता नंदजी तिवारीू, मो.आबिद, संतोष यादव, अनीस अहमद आदि भी उपस्थित रहे।
-

सड़क निर्माण में अनियमिमता से संबंधित शिकायत आई है, आरोपों का परीक्षण करने के बाद अगली कार्रवाई होगी।
राजेश दंडोतिया, एसपी इओडब्ल्यू
-----------------------

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned