scriptमहिला फांसी पर झूली, मायके पक्ष व ससुराल वालों के बीच चले लट्ठ | woman's death, murder charges | Patrika News

महिला फांसी पर झूली, मायके पक्ष व ससुराल वालों के बीच चले लट्ठ

locationरीवाPublished: May 30, 2018 12:34:13 am

Submitted by:

Shivshankar pandey

घटनास्थल से शव लेकर जान बचाकर भागी पुलिस, सोहागी थाने के केचुहा गांव में हुई घटना, भारी पुलिस बल पहुंचा

woman's death, murder charges

woman’s death, murder charges

रीवा। नवब्याहता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के बाद ससुराल व मायके पक्ष के लोग आपस में भिड़ गये। पुलिस किसी तरह शव को लेकर वहां से भाग निकली। दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चली जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। थाने से भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई। घटना सोहागी थाने के केचुहा गांव की है। अनीता सोनकर पति मुकेश 25 वर्ष निवासी केचुहा थाना सोहागी ने मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के समय परिजन दूसरे कमरों में थे। जब वे महिला के कमरे में गये तो उसका शव लटक रहा था। परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीन ऑफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला भी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने ही महिला के मायके वालों को सूचना दी जो जारी इलाहाबाद से दोपहर केचुहा गांव पहुंच गए।
मायके और ससुराल वालों में झूमाझटकी
मायके वालों के पहुंचते ही दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। मायके पक्ष के लोग ससुराल वालों पर आरोप लगाने लगे जिससे स्थिति झूमाझटकी तक पहुंच गई। इस दौरान मायके पक्ष के लोगों ने गांव के एक व्यक्ति को एक थप्पड़ मार दिया। इस बात से नाराज ससुराल वालों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मायके वालों पर हमला कर दिया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। इस दौरान मौके पर मौजूद सोहागी थाने के प्रधान आरक्षक योगेन्द्र तिवारी व आरक्षक ने किसी तरह महिला का शव एफएसएल के वाहन में लदवाया और उसे लेकर त्योंथर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आ गये।
भारी पुलिस बल पहुंचा
मौके पर मौजूद दो पुलिसकर्मी किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग निकले। उन्होंने थाने को सूचना दी तो भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया जिसने विवाद कर रहे दोनों पक्षों को अलग किया। मारपीट में मायके पक्ष के एक व्यक्ति के सिर में चोट आई है जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया। वहीं आधा दर्जन लोगों को आंशिक चोटे आई। यदि पुलिस ने पहुंचने में विलंब किया होता तो घटना बड़ी हो जाती।
मारपीट कर फांसी में लटकाने का आरोप
उक्त महिला की शादी सात वर्ष पूर्व हुई थी जिसे शादी के बाद से लगातार ससुराल वाले प्रताडि़त कर रहे थे। आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे जिसकी जानकारी उसने मायके वालों को भी दी थी। मायके वालों का आरोप था कि ससुराल वालों ने उसे मारकर शव को फांसी में लटका दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो