तीन ट्रेनों से पहुंचे प्रवासी मजदूर, आखिरी समय पर महाराष्ट्र की ट्रेन कैंसिल होने से फंसे श्रमिक

तमिलनाडु, पंजाब और यूपी से ट्रेन पहुंची रीवा

By: Anil singh kushwah

Updated: 23 May 2020, 01:46 AM IST

रीवा. लॉकडाउन के कारण दूसरे प्रांतों में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर शुक्रवार को तीन ट्रेनें रीवा पहुंची जिसमें सवार यात्रियों की जांच करवाकर उनके गृह जिलों में भिजवाया गया है। शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर रेलवे स्टेशन से यात्रियों को लेकर ट्रेन रीवा आई थी। इस ट्रेन में 1260 लोग सवार थे जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के यात्री शामिल थे। इस ट्रेन में रीवा के 33, सतना के 347, सीधी 4, सिंगरौली के 104 यात्री शामिल थे। इससे पूर्व ग्वालियर, कटनी व सागर रेलवे स्टेशन में आसपास के जिलों के यात्रियों को उतारा गया है। दोपहर यह ट्रेन रीवा पहुंची थी जिसमें दूसरे जिलों के यात्रियों को भोजन वितरित कर उन्हें बसों के माध्यम से घर भिजवाया गया है।

कोयम्बटूर से शाम को रीवा पहुंची ट्रेन
रीवा के 33 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई थी और उसके बाद उनको वाहनों से तहसील मुख्यालय भेजा गया है। यह ट्रेन पहले कटनी तक आने वाली थी लेकिन बाद में उसमें संशोधन कर रीवा तक भेजा गया। वहीं तमिलनाडू के कोयम्बटूर से ट्रेन सांयकाल रीवा पहुंची थी। इस ट्रेन में सवार यात्रियों को बैतूल, इटारसी व जबलपुर रेलवे स्टेशन में उतारा गया है। देर रात एक ट्रेन नोयडा से यात्रियों को लेकर रीवा आई थी। देर रात इस ट्रेन में सवार यत्रियों को उनके घर भिजवाया गया है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सिंधूदूर्ग रेलवे स्टेशन से ट्रेन यात्रियों को लेकर आने वाली थी जो कैंसिल हो गई। इस ट्रेन में 1455 यात्री सवार थे जिसमें सबसे ज्यादा रीवा के लोग ही शामिल थे। यह ट्रेन अब अगली तारीख में आएगी।

यूपी से शनिवार को पहुंचेगी ट्रेन
शनिवार की सुबह यूपी से ट्रेन यात्रियों को लेकर रीवा आयेगी। ट्रेन यूपी के दनकपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। ट्रेन के सुबह साढ़े छ: बजे पहुंचने का समय था लेकिन करीब दो घंटे विलंब से यह ट्रेन साढ़े आठ बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में रीवा व शहडोल संभाग के अलावा अन्य जिलों के यात्री सवार है। सीएसपी शिवेन्द्र सिंह ने कहा कि तीन ट्रेनें शुक्रवार को रीवा आई है जिसमें सवार यात्रियों को बसों से उनके गृह जिले भिजवाया गया है।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned