scriptकलेक्टर-सीइओ ने हनुमना में शिविर लगाकर सुनी गामीणों की समस्याएं, पटवारी निलंबित | Your government is at your door ... | Patrika News
रीवा

कलेक्टर-सीइओ ने हनुमना में शिविर लगाकर सुनी गामीणों की समस्याएं, पटवारी निलंबित

कलेक्टर-सीइओ ने हनुमना में शिविर लगाकर सुनी गामीणों की समस्याएं, पटवारी निलंबितशिविर में आए 498 आवेदनों पर हुई चर्चा

रीवाJul 18, 2019 / 05:12 pm

Anil kumar

Your government is at your door ...

Your government is at your door …

रीवा. जिला प्रशासन के आप की सरकार आप के द्वार कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तर पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के लिए शिविर प्रारंभ कर दिया गया है। बुधवार को हनुमना में शिविर का आयोजन किया गया। पहले दिन शिविर में ४९८ आवेदन पहुंचे।

हनुमना में आयोजित हुआ शिविर
हनुमना जनपद पंचायत परिसर में आयोजित शिविर में कुल 498 आवेदन आए। कलेक्टर ने लाडली लक्ष्मी योजना के अन्तर्गत लाडलियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। शिविर के दौरान कलेक्टर श्रीवास्तव ने खैरा ग्राम के पटवारी मायालाल वर्मा द्वारा पिछले पांच वर्ष से वरसाना, नामांतरण न करने के कारण स्थल पर ही निलंबित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वत: संज्ञान में लेकर तहसीलदार हनुमना के सीमांकन पुनरीक्षण के दो प्रकरण लेकर आए। कलेक्टर अपने निगरानी में उपरोक्त सीमांकन के प्रकरण निराकरण कराएंगे। शिविर में जिला अधिकारियों ने अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी। इस दौरान कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार ग्रामीणों की समस्याओं और शिकायतों का निराकरण करने के उद्देश्य से विकासखण्ड मुख्यालय में शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर दोपहर एक बजे से शाम 5 बजे तक चला। इसके पूर्व जिला अधिकारियों का दल चयनित ग्राम में जाकर सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की जानकारी ग्रामीणों से प्राप्त किया। इसके बाद कलेक्टर और सीइओ ने अधिकारियों से सीधे संवाद कर उनकी समस्याओं का भी जायजा लिया।
गंगेव में 24 जुलाई को आयोजित शिविर
कलेक्टर ने बताया कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर जनपद पंचायत गंगेव में 24 जुलाई को आयोजित किया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि जनपद पंचायत सिरमौर में एक अगस्त को, नईगढ़ी में 14 अगस्त को, रायपुर कर्चुलियान में 28 अगस्त को, रीवा में 11 सितंबर को, त्योंथर में 25 सितंबर को, जवा में 9 अक्टूबर को और मऊगंज में 23 अक्टूबर को शिविर आयोजित किये जायेंगे।

Home / Rewa / कलेक्टर-सीइओ ने हनुमना में शिविर लगाकर सुनी गामीणों की समस्याएं, पटवारी निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो