scriptसंदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगने से युवक की मौत, हत्या का आरोप | Youth dies due to noose in suspicious circumstances, accused of murder | Patrika News

संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगने से युवक की मौत, हत्या का आरोप

locationरीवाPublished: Jul 22, 2021 09:29:13 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

चोरहटा थाने के रहट गांव में हुई घटना, पुलिस मौके पर पहुंची

patrika

Youth dies due to noose in suspicious circumstances, accused of murder

रीवा। संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगने से युवक की मौत हो गई। परिजनों ने गांव के ही एक परिवार द्वारा उसको घर में बंधक बनाने और हत्या कर फंदे में शव को लटकाने का आरोप लगाया है। घटना को लेकर अस्पताल में तनाव का वातावरण बन गया जिस पर भारी पुलिस बल तैनात हो गया। पुलिस फिलहाल मर्ग कायम कर घटना की जांच कर रही है।
रात में आरोपियों ने बुलाया था घर
चोरहटा थाने के रहट गांव निवासी संदीप पटेल पिता युवराज सिंह 18 वर्ष का सुबह घर से करीब 100 मीटर दूर पेड़ में शव लटकता मिला था। दरअसल रात में युवक को गांव के एक परिवार के सदस्यों ने अपने यहां बंधक बना लिया था। वे युवक को रात में उनके घर में घुसने का आरोप लगा रहे थे और बाद में घर वालों को बुलवाकर इस बात की जानकारी दी थी। सुबह उक्त युवक का घर के समीप स्थित पेड़ में शव लटकता मिला। घटना की जानकारी होने पर परिजनों ने उसे जीवित समझकर नीचे उतार लिया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। परिजन उक्त परिवार पर हत्या का आरोप लगा रहे थे।
बंधक बनाकर मारपीट का आरोप
उनका कहना था कि रात में उन्होंने बेटे को अपने घर बुलवाया था और उसको बंधक बनाकर मारपीट की थी। रात में उसकी हत्या करके शव को लटका दिया। युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया लेकिन कार्रवाई की मांग को लेकर परिजन पोस्टमार्टम करवाने को राजी नहीं थे। तनाव को देखते हुए अस्पताल में शहर के विभिन्न थानों का बल पहुंच गया। अस्पताल पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा ने परिजनों को समझाईश देकर शांत कराया और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया जिस पर परिजन पोस्टमार्टम करवाने को तैयार हो गए। पुलिस फिलहाल मर्ग कायम कर घटना की जांच कर रही है।
बच्ची को ट्यूशन पढ़ाने जाता था युवक
उक्त युवक उनके घर में ट्यूशन पढ़ाने के लिए जाता था। उसकी कक्षा बारहवीं की पढ़ाई पूरी हो गई थी और कालेज में प्रवेश लेने वाला था। संदेहियों से पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि युवक रात में उनके घर में घुसा था जिसे घर वालों को बुलवाकर उनको सौंप दिया गया था। रात में वे अपने साथ युवक को घर लेकर गए थे जिसने सुबह पेड़ में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने उसके साथ मारपीट नहीं की है।
जांच के बाद होगी कार्रवाई
पेड़ में लटकता युवक का शव मिला था जिसमें परिजन हत्या का संदेह जता रहे है। अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत के वास्तविक कारण सामने नहीं आऐगे। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।
शिवकुमार वर्मा, एएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो