scriptपुलिस वाहन से कूदने वाले युवक ने दमतोड़ा, मचा हंगामा | Youth who jumped from police vehicle dies, creates ruckus | Patrika News

पुलिस वाहन से कूदने वाले युवक ने दमतोड़ा, मचा हंगामा

locationरीवाPublished: Jun 17, 2021 09:17:32 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

नईगढ़ी पुलिस ने शराब तस्करी में किया था गिरफ्तार, समझाईश के बाद माने परिजन

patrika

Youth who jumped from police vehicle dies, creates ruckus

रीवा। पुलिस वाहन से छलांग लगाने वाले युवक ने बुधवार की रात अस्पताल में दमतोड़ दिया। इस घटना को लेकर अस्पताल में परिजन आक्रोशित हो गए। हंगामे की आशंका पर पुलिस बल पहुंच गया जिसने परिजनों को समझाईश देकर शांत कराया। दोपहर पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।
अवैध शराब का परिवहन करते हुए थे गिरफ्तार
राजेश साकेत निवासी अटरा व छोटलाल साकेत निवासी बहेरा को भीर गांव से शराब खरीदकर जाते समय नईगढ़ी पुलिस ने पकड़ा था। दोनों युवकों को पीछेे बैठाकर वे जीप से थाने ला रहे थे तभी राजेश साकेत ने गाड़ी से नीचे छलांग लगा दी जिसमें वह घायल हो गया। सिर में आई गंभीर चोट की वजह से युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा था लेकिन बुधवार की रात उसने अस्पताल में अस्पताल में दमतोड़ दिया। इस घटना को लेकर परिजन आक्रोशित हो गए। हंगामा मचते देख पुलिस बल अस्पताल पहुंच गया। परिजन इस मामले की जांच करवाकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाइ ्रकी मांग कर रहे थे।
पुलिस की समझाईश से माने परिजन
पुलिस ने उनको समझाईश देकर शांत कराया। घंटो मशक्कत के बाद वे शव का पोस्टमार्टम करवाने को राजी हो गए। प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता व शव को गांव ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था करवाई है। दोपहर करीब दो बजे परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए गांव ले गए। परिजनों को उकसा कर ला एण्ड आर्डर की स्थिति निर्मित करने की संभावना को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज विजय डाबर सहित पुलिस बल गांव पहुंच गया था। सांयकाल युवक का ंअंतिम संस्कार किया गया है। इस मामले में चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को एसपी ने निलंबित कर दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
साथी पर भी परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
उक्त युवक के साथ पकड़े गए आरोपी छोटेलाल साकेत निवासी बहेरा पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाए है। युवक की पुत्री के मुताबिक घटना दिनांक को पिता घर में काम कर रहे थे। तभी छोटेलाल साकेत पीलिया झड़वाने चलने की बात बोलकर जबरदस्ती उनको घर ले गया। घटना के बाद भी उनको सही जानकारी देने के बजाए गुमराह करता रहा और अस्पताल नहीं आने दे रहा था। जब हम लोग अस्पताल आए तो तब घटना की जानकारी हुई। घटना में उसकी भूमिका आरंभ से ही संदिग्ध है।
न्यायिक जांच के आदेश
इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिये है। युवक की पुलिस अभिरक्षा में मौत हुई है। पुलिस उसे पकड़कर ला रही थी तभी यह घटना हो गई। फलस्वरूप इस पूरे मामले की न्ययिक जांच करवाई जा रही है। न्यायाधीश महेन्द्र कुमार उइके न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी द्वारा न्यायिक जांच की जा रही है। पुलिस विभाग अब न्यायिक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है जिसके बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ आगे कार्रवाई की जायेगी।
जांच रिपोर्ट मिलने पर होगी आगे कार्रवाई
पुलिस वाहन से कूदकर घायल युवक की अस्पताल में मौत हो गई। परिजनों को निष्पक्ष जांच आश्वासन दिया गया है। इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश जारी हुए है। न्यायाधीश द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ आगे कार्रवाई की जायेगी।
राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो