scriptक्राइम शो से रची अपहरण की साजिश, व्यापारी को बंधक बनाकर मांगी 8 लाख की फिरौती | Kidnapping conspiracy hatched from crime show, ransom of 8 lakhs deman | Patrika News

क्राइम शो से रची अपहरण की साजिश, व्यापारी को बंधक बनाकर मांगी 8 लाख की फिरौती

locationरीवाPublished: Sep 23, 2021 09:08:42 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

जवा थाने के गढ़वा गांव में हुई घटना, 12 घंटे चले आपरेशन के बाद पुलिस ने कराया मुक्त

patrika

Kidnapping conspiracy hatched from crime show, ransom of 8 lakhs deman

रीवा। क्राइम शो देखकर नाबालिक समेत दो लोगों ने एक युवक का अपहरण कर फिरौती की मांग की। युवक को सकुशल छुड़ाने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पूरी रात सर्चिंग के बाद सुबह पुलिस ने घटना में शामिल आरोपी सहित उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार कर अपहृत युवक को सकुशल मुक्त करवा लिया। पुलिस ने बदमाशों के पास से हथियार भी बरामद हुए है। उनको हिरासत में लेकर पुलिस अब इस अपहरण कांड के संबंध में जानकारियां जुटा रही है।
शाम को मां के पास आया था फोन
शिवम प्रताप कोल पिता लालजी 25 वर्ष गढ़वा गांव में खाद बीज की दुकान संचालित करता है। बुधवार को वह प्रतिदिन की तरह अपनी स्कूटी से दुकान गया था। शाम करीब सवा 6 बजे मां के मोबाइल पर उसके नम्बर से फोन आया जिसमें बदमाशों ने युवक का अपहरण करने और उसको छोडऩे के एवज में 8 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस को सूचना देने पर युवक को जान से मारने की धमकी भी दी। मां जैमित्री कोल ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। युवक के अपहरण की सूचना पुुलिस विभाग में खलबली मचा दी। तत्काल पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, एसडीओपी त्योंथर समरजीत सिंह सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एसपी ने एसडीओपी त्योंथर, थाना प्रभारी अतरैला आरएस बागरी थाना प्रभारी पनवार विजय सिंह, थाना प्रभारी जवा कन्हैया बघेल के नेतृत्व में टीम गठित कर दी।
पूरी रात पुुलिस ने की सर्चिंग
पीडि़त का आखिरी लोकेशन डोढ़ौ गांव में मिला था जिस पर पुुलिस की अलग-अलग टीमों ने पूरे जंगल को घेर लिया। पूरी रात पुलिस जंगल में सर्चिंग करती रही लेकिन बदमाशों के साथ अपहृत युवक का पता नहीं चला। सुबह पुलिस ने डोढ़ौ जंगल में स्थित एक खंडहर गौशाला में दबिश देकर नाबालिक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उसी कमरे में अपहत युवक भी पुलिस के हांथ लग गया। बदमाशों ने उसकी स्कूटी खेत में भरे पानी में फेंक दी थी जो पुलिस ने बरामद की। उनके पास से 315 व 12 बोर के दो कट्टे व जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस उनको पूछताछ के लिए थाने ले आई। उनसे भी अपहरण कांड के ्रसंबंध में जानकारियां पुलिस जुटा रही है।
पुलिस टीम को एडीजी ने दिया नकद इनाम, एएसपी व एसडीओपी को प्रशसस्ति पत्र
अपहृत युवक को 12 घंटे के अंदर मुक्त करवाकर नाबालिग समेत बदमाश को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एडीजी केपी व्यंकटेश्वर राव ने पुरस्कृत करने की घोषणा की र्है। एएसपी शिवकुमार वर्मा व एसडीओपी त्योंथर समरजीत सिंह को प्रशसस्ति पत्र दिया जायेगा वहीं थाना प्रभारी कन्हैया बघेल, निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह पटेल, उपनिरीाक गौरव मिश्रा, उपनिरीक्ष्ज्ञक बीपी वर्मा, एएसआई नंदप्रताप सिंह चौहान, प्रशान आरक्षक कल्याणचंद्र पाण्डेय, राकेश भदौरिया, आरक्षक देवनद्र शुक्ला के अलावा थाना प्रभारी अतरैला आरएस बागरी, थाना प्रभारी पनवार विजय सहित उनकी टीम को तीस हजार रुपए का नकद इनाम दिया जायेगा।
पूछताछ के बाद होगी आगे कार्रवाई
युवक का अपहरण कर बदमाशों ने 8 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने परी रात जंगल में सर्चिंग की और सुबह अपहृत को मुक्त करवाकर नाबालिग समेत बदमाश को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से दो कट्टे व जिंदा कारतूस बरामद हुए है। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। क्राइम शो देखकर उन्होंने अपहरण की योजना बनार्ई थी। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।
नवनीत भसीन, एसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो