script95 किमी. दूर पहुंचकर 102 वर्षीय वृद्धा ने लगवाई वैक्सीन | 102 year old woman got corona vaccine | Patrika News

95 किमी. दूर पहुंचकर 102 वर्षीय वृद्धा ने लगवाई वैक्सीन

locationसागरPublished: Jul 23, 2021 03:18:27 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ और लंबी कतार देख बुजुर्ग महिला जमीन पर ही लेट गई…

dadi_1.png

,,

सागर. कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप झेलने के बाद लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर किस तरह का उत्साह है इसकी एक बानगी सागर जिले में देखने को मिली। यहां 102 साल की एक बुजुर्ग महिला 95 किमी. का सफर तय कर कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचीं और एक मिसाल कायम कायम की। वैक्सीन लगवाने के बाद बुजुर्ग महिला ने कहा कि बीमारी से बचाव व बेहतर जिंदगी के लिए टीकाकरण जरुरी है इसलिए सभी को टीका लगवाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन लगवाने मची ‘गदर’, पहले मैं…के चक्कर में टूटी भीड़, देखें वीडियो

dadi_2.png

102 वर्षीय वृद्धा ने लगवाई वैक्सीन
सागर जिले के बंडा तहसील अंतर्गत आने वाले गांव हनोता की 102 वर्षीय महिला बेटी बाई सेन ने कस्बा के शासकीय कन्या शाला वैक्सीनेशन केन्द्र पर वैक्सीन लगवाकर एक मिसाल कायम की है। वृद्ध महिला बेटी बाई सेन सागर जिले के हनोता गांव की निवासी हैं। जो वैक्सीन लगवाने के लिए 95 किमी. दूर बम्होरी गांव आईं। बम्होरी गांव में ही बेटी बाई की बेटी की की ससुराल है। क्योंकि उनका कोई बेटा नहीं है इसलिए उन्होंने बेटी के गांव आकर ही वैक्सीन लगवाई। उनका मानना है कि बीमारी से बचाव व बेहतर जिंदगी के लिए टीकाकरण अनिवार्य है। वृद्धा ने बताया कि उन्हें वैक्सीन लगवाने के बाद कोई असुविधा नहीं हुई।

ये भी पढ़ें- एक दुल्हनिया पर दो दूल्हों का दावा, थाने पहुंचा मामला

dadi_3.png

लंबी कतार देख जमीन पर लेट गई
वैक्सीनेशन सेंटर पर लगी लंबी कतार को देखकर बुजुर्ग बेटी सेन जमीन पर ही लेट गईं। जब स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर कालीचरण सेन की नजर उन पर पड़ी तो वह वृद्ध महिला के पास पहुंचे और हाथ पकड़कर उठा कर लाए। उन्होंने महिला को सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर कहा हम बुजुर्गों का सम्मान करते हैं। 102 वर्षीय बेटी बाई सेन ने आशंकाओं को दूर करते हुए सभी योग्य लोगों को सलाह दी कि वे वैक्सीन लगवाएं। वायरस को रोकने के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें।

देखें वीडियो- स्लॉट बुकिंग वैक्सीनेशन को लेकर झड़प

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82vwhg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो