भगवान शिव के अंश होते हैैं ये 3 नाम वाले लोग,जानिए कहीं आप भी तो नहीं

भगवान शिव के अंश होते हैैं ये 3 नाम वाले लोग,जानिए कहीं आप भी तो नहीं

Samved Jain | Publish: Aug, 30 2018 12:02:39 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

भगवान शिव के अंश होते हैैं ये 3 नाम वाले लोग,जानिए कहीं आप भी तो नहीं

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि इस दुनिया में मौजूद सभी व्यक्ति भगवान के अंश होते हैं। जो भी व्यक्ति सच्चे मन से भगवान की आराधना और पूजा करते हैं उनमें भगवान का अंश जरूर पाया जाता है। आज हम आपको उन 3 नाम वाले लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भगवान शिव के अंश होते हैं। शास्त्रों के अनुसार इन अक्षरों से शुरू होने वाले नामों में यह विशेषता होती है, लेकिन समस्त के लिए यह लागू नहीं होता है।




R नाम वाले लोग

ऐसे व्यक्ति जिनके नाम का पहला अक्षर R से शुरू होता है उनमें भगवान शिव का अंश पाया जाता है। R अक्षर वाले लोग बहुत ही गुस्सैल स्वभाव के होते हैं उन्हें गुस्सा आने पर शिवजी की तरह तांडव मचाते हैं। इस नाम के लोगों को झूठ और बेईमानी बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है और यह कभी भी बेवजह गुस्सा नहीं करते हैं। R नाम वाले लोगों को प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

 



S नाम वाले लोग

ऐसे व्यक्ति जिनके नाम का पहला अक्षर S से शुरू होता है उनमें भगवान शिव का अंश पाया जाता है। इस नाम वाले लोगों को हमेशा भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए जिससे इनपर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी। इस नाम वाले लोग किसी भी काम को करने में हार नहीं मानते हैं और लगातार प्रयास करते रहते हैं और अंत में सफलता भी हासिल करते हैं।



B नाम वाले लोग

ऐसे व्यक्ति जिनके नाम का पहला अक्षर B से शुरू होता है उनमें भी भगवान शिव का अंश पाया जाता है। इस नाम के लोग हमेशा अपने गुस्से पर काबू रखते हैं और इनमें सहनशक्ति बहुत ज्यादा होती है। इस नाम के लोगों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है। इन्हें प्रतिदिन भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned