scriptजिले में खोली जाएंगी 32 नई राशन दुकानें 22 तक जमा होंगे आवेदन | 32 new ration shops to be opened in the district | Patrika News

जिले में खोली जाएंगी 32 नई राशन दुकानें 22 तक जमा होंगे आवेदन

locationसागरPublished: Jan 17, 2019 09:56:42 pm

शासकीय दुकानों से सस्ता राशन लेने के लिए दूसरे गांव तक जाने वाले उपभोक्ताओं के लिए अब उनकी पंचायतों में राशन वितरण की सुविधा मिलेगी।

जिले में खोली जाएंगी 32 नई राशन दुकानें 22 तक जमा होंगे आवेदन

जिले में खोली जाएंगी 32 नई राशन दुकानें 22 तक जमा होंगे आवेदन

सागर. शासकीय दुकानों से सस्ता राशन लेने के लिए दूसरे गांव तक जाने वाले उपभोक्ताओं के लिए अब उनकी पंचायतों में राशन वितरण की सुविधा मिलेगी। खाद्य विभाग जिले ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानविहीन ग्राम पंचायतों में 32 नई राशन दुकानें खोलने जा रहा है। मप्र सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश के तहत विभाग ने यह निर्देश जारी करते हुए दुकानविहीन पंचायतों की सूची खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने अपनी वेबसाईट पर प्रदर्शित कर दी है। खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अुनसार मप्र सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अनुसार राशन दुकान आवंटन के लिए मप्र सहकारी सोसायटी अधिनियम के अंतर्गत वर्गीकृत उपभोक्ता, विपणन, उत्पादक, संसाधन व बहुप्रयोजन सोसायटी, महिला स्व-सहायता समूह व संयुक्त वन प्रबंधन समिति पात्र हैं। नवीन दुकान आवंटन की कार्रवाई अनुविभाग स्तर पर की जाना है

– 22 तक जमा होंगे आवेदन
खाद्य विभाग ने नई राशन दुकान के लिए पात्र संस्थाओं से गुरुवार से आवेदन लेना भी शुरू कर दिया है। संस्थाएं विभाग की वेबसाइट पर स्थानीय स्तर पर दुकानों के आवंटन की स्थिति देखकर 22 जनवरी तक ऑनलाईन आवेदन कर सकती हैं। आवेदन का प्रारूप व निर्देश की प्रति विभाग की वेबसाइट पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई हैं।

– यहां खुलेंगी दुकानें
जिला आपूर्ति नियंत्रक राजेंद्र वायकर ने बताया कि जिले में कुल 32 नई राशन दुकानें खोली जानी हैं। जिसमें अनुविभाग सागर में 4, जैसीनगर में 3, बंडा में 6, शाहगढ़ में 2, खुरई में 1, देवरी में 2, बीना में 13 और मालथौन की एक दुकान शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो