scriptरेलवे स्टेशन पर व्यापारी से 35 किग्रा चांदी के गुरिया जब्त, कर चोरी की आशंका | 35 kg silver coins seized from businessman at railway station | Patrika News
सागर

रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से 35 किग्रा चांदी के गुरिया जब्त, कर चोरी की आशंका

मामला जीएसटी विभाग को सौंपा

सागरMar 26, 2024 / 10:13 pm

Murari Soni

रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से 35 किग्रा चांदी के गुरिया जब्त, कर चोरी की आशंका

रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से 35 किग्रा चांदी के गुरिया जब्त, कर चोरी की आशंका

सागर. केंट थाना पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर एक व्यापारी के पास से 35 किलो 297 ग्राम चांदी के गुरिया जब्त किए हैं। कर चोरी की आशंका पर पुलिस ने मामला जीएसटी विभाग को सौंप दिया है। व्यापारी नाबालिग लडक़े साथ गोंडवाना एक्सप्रेस से चांदी लेकर सागर आया था और शहर की एक ज्वेलर्स पर डिलेवरी करनी थी।
मामले में केंट थाना प्रभारी रावेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सघन चैकिंग की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर वह रेलवे स्टेशन यात्री प्रतीक्षालय के पास पहुंचे। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात निजामुद्दीन जबलपुर एक्सप्रेस से सागर आए दो लडक़े मिले, जिसमें एक नाबालिग था। उनके पास से 35 किलो 297 ग्राम चांदी के गुरिया मिले, जिनकी कीमत करीब 17 लाख 60 हजार रुपए बताई गई।
मथुरा निवासी अजय कुमार चौधरी नाम के व्यापारी से जब लाई गई चांदी के बारे में पूछताछ की तो व्यापारी ने बताया कि उक्त माल मां अंबा ज्वेलर्स के यहां डिलेवरी करना है। व्यापारी से चांदी से संबंधित बिल व अन्य दस्तावेज मांगे। दस्तावेज के अभाव में पुलिस ने मामले की जानकारी जीएसटी अधिकारियों को दी। मामले में थाना प्रभारी ने कहा कि जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Home / Sagar / रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से 35 किग्रा चांदी के गुरिया जब्त, कर चोरी की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो