scriptड्यूटी से गायब 4 पुलिसकर्मी निलंबित | 4 policemen suspended from duty suspended | Patrika News

ड्यूटी से गायब 4 पुलिसकर्मी निलंबित

locationसागरPublished: Jan 22, 2019 01:52:01 am

Submitted by:

Satish Likhariya

एक आरक्षक तो जेल वार्ड में ड्यूटी के बहाने जबलपुर में दे आया सिविलसर्विस की परीक्षा

4 policemen suspended from duty suspended

4 policemen suspended from duty suspended

सागर. जेल वार्ड के औचक निरीक्षण के बाद ड्यूटी के नाम से गैरहाजिर रहने वाले चार पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी सोमवार रात करीब 10 बजे शहर भ्रमण करते हुए मेडिकल कॉलेज स्थित जेल वार्ड पहुंचे थे। जेल वार्ड में उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के संबंध में जब पड़ताल की तो पाया कि चार पुलिसकर्मी वहां से नदारद हैं। एसपी ने तुरंत ड्यूटी से गैरहाजिर पुलिस कर्मियों के संबंध में पॉइंट चलाया और उन्हें निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। पुलिस अधीक्षक ने जब पहरे पर तैनात पुलिसकर्मियों से पड़ताल की तो पता चला कि एक पुलिसकर्मी सिविल सर्विस की परीक्षा के संबंध में बिना जानकारी दिए जबलपुर गया है।
इस पर एसपी सांघी का पारा और चढ़ गया और उन्होंने तुरंत चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। जानकारी के अनुसार बीएमसी स्थित जेल वार्ड में सोमवार को एएसआई सुदामा प्रसाद मिश्राए बंटी अहिरवारए सोनू राज और सुमित कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी पहरे पर तैनात थे। रात करीब 10 बजे एसपी अमित सांघी शहर का जायजा लेते हुए मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने अचानक जेल वार्ड का जायजा लिया तो पता चला कि वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों में से चार गायब हैं।
जेल वार्ड में मौजूद पुलिसकर्मियों से पूछताछ की तो पता चला कि सोनू राज परीक्षा देने जबलपुर गया हैए जबकि एएसआई सुदामा प्रसादए आरक्षक बंटी अहिरवार व सुमित कुमार भी ड्यूटी से गायब है। एसपी ने कर्तव्य से गायब पुलिसकर्मियों के संबंध में निर्देश जारी करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। एसपी सांघी द्वारा रात्रि गश्त और ड्यूटी से गायब रहने व लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्यवाही से महकमे में हड़कंप मच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो