आज खाते में फिर आएंगे पैसे, योजना की दूसरी किश्त के 400 करोड़ रुपए किए जाएंगे ट्रांसफर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू की थी।

By: Pawan Tiwari

Updated: 30 Jan 2021, 10:58 AM IST

सागर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में 400 करोड़ की किसान सम्मान निधि ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री सागर मुख्यालय से कार्यक्रम में शामिल होंगे और किसान सम्मान निधि की राशि सिंगल क्लिक से किसानों के खाते में अंतरित करेंगे। वर्चुअल कार्यक्रम में सभी जिला मुख्यालय पर अधिकारी एवं किसान शामिल होंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू की थी। इस योजना के अंतर्गत किसानों को एक वित्तीय वर्ष में दो समान किश्तों में कुल 4 हजार रूपये की सम्मान निधि दिये जाने का प्रावधान है। मुख्यमंत्री आज सागर जिला मुख्यालय से किसानों को योजना की दूसरी किश्त का भुगतान ऑनलाइन करेंगे।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत द्वितीय किश्त किसानों के खातों में अंतरित की जायेगी। मुख्यमंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से योजना के लाभान्वित किसानों से चर्चा भी करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने मध्यप्रदेश के किसानों की खुशहाली के लिये मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू की है। इस योजना के तहत वित्तीय वर्ष में 2 समान किश्तों में कुल राशि चार हजार का भुगतान किसानों को किया जायेगा। वित्तीय वर्ष के अंतर्गत दी जाने वाली दो समान किस्तों में से प्रथम किश्त का भुगतान एक अप्रैल से 31 अगस्त के मध्य तथा द्वितीय किश्त का भुगतान 01 सितंबर से 31 मार्च के मध्य किया जाता है।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की पहली किश्त 25 से 26 सिंतबर 2020 को प्रदेश के 7 लाख 50 हजार किसानों को 150 करोड रूपये, 2 नवंबर 2020 को 5 लाख किसानों को 100 करोड़ तथा 3 नवंबर 2020 को 5 लाख किसानों को 100 करोड़ की राशि का भुगतान किया गया है। योजना की दूसरी किश्त हितग्राही किसानों को 30 जनवरी को दी जायेगी।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned