Breaking एससी-एसटी एक्ट का विरोध, भाजपा का साथ छोडऩे लगे युवा, इन्होंने सौंपा इस्तीफा

Samved Jain | Publish: Sep, 06 2018 04:14:47 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

एससी-एसटी एक्ट का विरोध, भाजपा का साथ छोडऩे लगे युवा, इन्होंने सौंपा इस्तीफा

अनिल रावत,टीकमगढ़. देश भर में समानता के अधिकार के लिए सवर्ण और पिछड़ा वर्ग द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की आंच अब राजनीतिक पार्टियों पर भी पडऩे लगी है। सपाक्स और अन्य बैनर तले जिस तरह से मध्यप्रदेश में शत प्रतिशत बंद रहा, उसने सत्तासीन बीजेपी और विपक्ष में बैठी कांग्रेस को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। यही कारण है कि अब सवर्ण युवा पार्टियों का साथ छोडऩे के लिए भी तैयार है। टीकमगढ़ में आधा दर्जन भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने पार्टी के वरिष्ठों को अपना सामूहिक इस्तीफा थमां दिया है। वहीं एक दर्जन से अधिक इस्तीफा और थमां सकते है। इसके अलावा मौन रूप से भी बीजेपी और कांग्रेस के सवर्ण नेता पार्टी का साथ छोड़ते जा रहे है। जिससे पार्टियों में भूचाल मच गया है।

 

Ro46

मध्यप्रदेश की राजनीति में उस वक्त हलचल मच गई। जब रीवा से पूर्व विधायक के इस्तीफे की खबर आती है। इधर बंद का असर देख सवर्ण नेताओं और युवाओं ने भी जवाब दे दिया है। टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर में भाजपा युवा मोर्चा के करीब आधा दर्जन युवा नेताओं ने एक सामूहिक इस्तीफा तैयार कर अपने वरिष्ठों सौंप दिया है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि एससी एसटी एक्ट में हुए संसोधन और इस एक्ट के विरोध में हम सवर्ण समाज के साथ जाना चाहते है। पार्टी में रहते हुए वह सवर्ण समाज का समर्थन नहीं पा रहे थे। ऐसे में व्यथित होकर सभी पदों से मुक्त करने की इच्छा व्यक्त की गई है। यह इस्तीफा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को मंडल अध्यक्ष के माध्यम से भेजा जा चुका है। फिलहाल उनकी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

Ro46

इन्होंने दिए इस्तीफे
भाजपा के मंडल और जिलाध्यक्ष को सौंपे गए इस्तीफे में जिन नामों का उल्लेख है। उनमें पृथ्वीपुर भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष अभिषेक गंगेले, मंडल मंत्री पृथ्वीपुर युवा मोर्चा सचिन विदुआ, मंडल संयोजक पृथ्वीपुर युवा मोर्चा संकप्ल विदुआ, नगर अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा संजय रावत और भाजपा युवा मोर्चा पृथ्वीपुर के अंकित विदुआ शामिल है। इन सभी ने एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण समाज के साथ लडऩे का मन बनाते हुए भाजपा का साथ छोडऩे इस्तीफा दे दिया है। जिससे टीकमगढ़ भाजपा, मध्यप्रदेश भाजपा सहित दिल्ली तक हड़कंप मच गया है।

Ad Block is Banned