scriptविश्वविद्यालय में स्थानीय छात्रों को मिले 50 फीसद प्रवेश, इन मुद्दों पर भी दिलाया ध्यान | 50 percent of local students get admission in Sagar University | Patrika News

विश्वविद्यालय में स्थानीय छात्रों को मिले 50 फीसद प्रवेश, इन मुद्दों पर भी दिलाया ध्यान

locationसागरPublished: May 26, 2019 03:01:59 pm

Submitted by:

manish Dubesy

शहर के लोगों को नई सरकार से उम्मीद

50 percent of local students get admission in Sagar University

50 percent of local students get admission in Sagar University

सागर.लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद क्षेत्र के युवाओं और महिलाओं को नई सरकार से कई उम्मीदें हैं। युवाओं को उम्मीद है कि सरकार रोजगार के नए अवसर सृजित करेगी। सरकारी क्षेत्रों में युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं को भरोसा है कि उनको सुरक्षा और उनके हक की आवाज को सरकार कभी दबने नहीं देगी। चुनाव के परिणाम आने के शहवासियों से पत्रिका ने नई सरकार से लोगों की उम्मीदों को जाना।
सागर के छात्रों को बेहतर सुविधा और शिक्षा मिलना चाहिए। ताकि उन्हें बाहर जाकर पढ़ाई कर सके। डॉ. हरिसिंह गौर विवि में सागर सम्भाग के छात्रों को कम से कम 50 प्रतिशत छात्रों को प्रवेश मिले। युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए सरकार की सभी योजनाओं का लाभ युवाओं को मिलना चाहिए।
विकास केशरवानी, युवा
मेरी नई सरकार से उम्मीद है कि शहर में आईटी पार्क लाया जाए, ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले। यातायात, परिवहन की व्यवस्था को पटरी पर लाया जाए। साथ ही स्मार्ट सिटी के काम तय समय सीमा में पूरे हों, ताकि
लोगों के जो सपने दिखाए गए हैं वे जल्द पूरे हों।
विक्रम सिंह राजपूत, युवा
देश में यह सुविधा मिलने चाहिए कि जो जिन वस्तुओं की मैन्युफैक्चरिंग हमारे यहां होती है वह दुनिया की सबसे अच्छी बने। व्यापारियों के लिए अच्छा बाजार मिले। दुनिया भर में भारत में बनने वाली वस्तुओं के बाजार के लिए भी मार्केट बने। लोगों को ट्रेंड किया जाए। युवाओं को रोजगार उपलब्ध होना चाहिए।
अंशुल भार्गव, व्यापारी
मोदी सरकार ने जीएसटी लाकर अच्छी पहल की है, पर जीएसटी को और सरल बनाया जाए। जीएसटी सरल होगा तो आमजन व व्यापारी दोनों को राहत मिलेगी। व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर सरकार ने पहले भी कदम उठाया था, इस बार भी अपेक्षा है कि वह देश की सुरक्षा के लिए कदम उठाएगी।
दीपक गोलंदाज, व्यापारी
एक महिला होने के नाते मैं नई सरकार से उम्मीद करती हूं कि वह महिलाओं को समाज में सुरक्षित और सम्मानीय वातावरण प्रदान करें। अत्याचारों को रोकने कड़े से कड़े कानून बनाए जाएं। इसके साथ ही महंगाई कम करने दिशा में पहल करे। मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए काम किए जाएं।
आकंक्षा केशरवानी, गृहिणी
मोदी सरकार का नारा था कि मोदी है तो मुमकिन है। नई सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने चाहिए। यौन उत्पीडऩ और छेड़छाड़ करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए नए कानून बनाने होंगे। शिक्षा पर भी जोर दिया जाना चाहिए।
आशा अढ़ातिया, गृहिणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो