scriptvideo: झोपड़ी में अचानक लगी आग से झुलसी पांच माह की बच्ची | A five-month-old girl with a sudden fire in the cottage | Patrika News

video: झोपड़ी में अचानक लगी आग से झुलसी पांच माह की बच्ची

locationसागरPublished: Mar 27, 2019 08:47:01 pm

Submitted by:

anuj hazari

आग से सामान खाक

बीना. ग्राम हींगटी में खेत में बनी एक मजदूर की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में एक पांच माह की बच्ची झुलस गई। बच्ची को इलाज के बाद सागर रेफर किया गया है। बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हींगटी गांव में संतोष ठाकुर के खेत में उमरिया से आए मजदूर कटाई का काम कर रहे थे। तभी मजदूर संजू परिवार के साथ जिस झोपड़ी में रहता है उसमें अचानक आग लग गई। जिस समय आग लगी थी उस समय झोपड़ी में पांच माह की बच्ची लक्ष्मी व अन्य बच्चे थे। आग ने घास, फूस से बनी झोपड़ी में कुछ ही देर में विकराल रुप ले लिया। जिसे देखकर लोग भागकर झोपड़ी तक पहुंचे और अंदर सो रही पांच माह की बच्ची के लिए झोपड़ी से बाहर निकाला, लेकिन वह तब तक आग की चपेट में आकर झुलस गई चुकी थी, जिसे तत्काल लोगों की मदद से सिविल अस्पताल लाया गया। जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर सागर रेफर कर दिया। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं लग सकी।
पटवारी ने किया मौका मुआयना
घटना की जानकारी लगते ही हल्का पटवारी रचना चढ़ार मौके पर पहुंची और नुकसान का पंचनामा तैयार किया। आग के कारण घर में रखा अनाज, खाने का सामान, कपड़ा सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया। जिसकी रिपोर्ट उन्होंने तहसीलदार को सौैंपी, ताकि मजदूर के लिए मुआवजा मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो